संविधानसभा का निर्वाचन बैशाख मे कराने का सरकार का निर्णय ।

५ मंसिर, काठमाडू । सरकार ने संविधानसभा का  निर्वाचन आगामी बैसाख मे कराने का निर्णय किया है । विपक्षी दलों व्दारा बैसाख मे चुनाव करावाने की माँग हो रही है ठीक उसी वक्त आज मंगलबार हुई मन्त्रिपरिषद् की बैठक ने एकतर्फीरुप मे चुनाव करवाने की घोषणा कर दी गइ है । मंसिर ७ गते घोषित निर्वाचन नही होना लगभग निश्चित हो गया था इसिलिय मन्त्रिपरिषद् की हुइ बैठक ने बैसाख के अन्दर निर्वाचन कराने का निर्णय किया है । निर्वाचन की तिथि  राजनीतिक सहमति से तय किया जायेगा ।

विपक्षी द्वारा विरोध

आगामी बैसाख मे संविधानसभा का चुनाव कराने का सरकारी निर्णय को कांग्रेस, एमाले के नेताओं ने कडा विरोध किया है। लेकिन चुनाव घोषणा से सहमति की वातावरण बनने का दाबी सत्तापक्ष के नेताओं का है । इसबिच  निर्वाचन आयोग ने कहा है कि अगर वातावरण बनी तो बैसाख मे निर्वाचन कराया जा सकता है ।
विपक्षी दल आन्दोलन को और सशक्त का मनशाय मे पहुँचा है तो चुनाव की घोषणा से सहमति की वातावरण बनेगी यह सत्तापक्ष के नेताओं का  है ।
अगर देखा जाय तो बैसाख मे चुनाव करवाने की सरकारी निर्णय विपक्षी दलों की  माग को सम्बोधन किये जैसा लगता है, चुकि  आन्दोलनरत् १५ दलों का माग आगामी बैसाख मे ही चुनाव करवाने का था । लेकिन इस सरकार के बहिर्गमन नही होने तक और अपने नेतृत्व मे सरकार नही बनने तक विपक्षी दलों व्दारा चुनाव मे जाने की  सम्भावना कम दिखती है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: