संविधान संशोधन के बगैर किसी भी हालत में चुनाव नहीं होनें दे‌गें : मधेशी मोर्चा

morcha

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २७ मार्च ।

संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने कहा कि संविधान संशोधन के बगैर किसी भी हालत में चुनाव नहीं होनें देगें ।

सप्तरी मे पुलिसों के गोली से ज्यानें गई पाँच मधेसींयों को और मोर्चा के कार्यकर्ताओं को रविबार मलेठस्थित राजविराज औद्योगिक क्षेत्र मे आयोजित श्रद्धाञ्जलि सभा को सम्बोधीत करते हुयें उन्होने कहा संघीय प्रणाली मे स्थानीय चुनाव कराने के अधिकार काठमांडू की नहीं हैं । यें चुनावें संविधान के विपरीत कराया जा रहा हैं ।

इसी तरहा, कार्यक्रम में तराई मधेस लोकतान्त्रिक पार्टी के अध्यक्ष महन्थ ठाकुर ने कहा कि सीमांकनसहित संविधान संशोधन के प्रस्ताव आएगें तो ही चुनाव में मधेशी मोर्चा जाएगा ।

इसी तरहा, सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष राजेन्द्र महतो ने कहा कि मुलुक के तीन बडे दलो से मधेसप्रति भेदभाव हो रहा हैं ।

राष्ट्रिय मधेस समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शरत्सिंह भण्डारी ने २ नम्बर प्रदेश को छोडकर चुनाव कराएगें उस के बाद सरकार दुसरा कोइ भी चुनाव नहीं करा सकता ।

उसी श्रद्धाञ्जलि सभा मे सभा को सम्बोधीत करते हुयें मधेशी जनअधिकार फोरम गणतान्त्रिक के अध्यक्ष राजकिशोर यादव, नेपाल सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष अनिल झा और तराई मधेस सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष महेन्द्र राय यादव ने सीमांकन को छोडकर किसी भी मुदा पर सहमति नकरनें बातें कहीं हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz