संविधान संशोधन प्रधानमंत्री के भारत और अमेरिका का दौरा के बाद

काठमांडू, २ सेप्टेम्बर | प्रधानमंत्री के मुख्य राजनीतिक सलाहकार चंद्र प्रकाश खनाल ने कहा है कि सरकार संविधान संशोधन की प्रक्रिया प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल के भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा कर के लौटने के बाद शुरू होगा |

prachandप्रधानमंत्री दहाल  सितंबर के मध्य में भारत की यात्रा के लिए जायेंगे और वहाँ से लौटने के बाद अमेरिका के लिए रवाना होगें जहाँ उन्हें संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71 वें सत्र में भाग लेना है ।
“हम प्रधानमंत्री की भारत यात्रा से पहले ही संविधान में संशोधन की प्रक्रिया शुरू करना चाहते थे  लेकिन ऐसा नही हुआ” खनाल पत्रकारों से आज बातचित में कहा।” उन्होंने कहा किसभी दलों से इस मुद्दे पर विचार-विमर्श जरी है इसी से वर्तमान संशोधन की प्रक्रिया में देरी हुई है।

खनाल ने दोहराया की संशोधन में मधेसी दलों की चिंताओं को दूर करने की पूरी कोशिस होगी । उन्होंने आशा व्यक्त की है कि मुख्य विपक्षी दल सीपीएन-यूएमएल भी संशोधन में अपना समर्थन  देगा । उसीसमारोह में बोलते हुए, यूएमएल नेता किरण गुरुंग ने कहा कि वर्तमान समय संविधान में संशोधन करने के लिए उपयुक्त नही है | हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार की और से स्पष्ट प्रस्ताव आने के बाद ही पार्टी इस मुद्दे पर अपनी आधिकारिक धारणा लाएगी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz