संसद बैठक : अंतरिम कार्यविधि-२०७४ सर्व–सहमति से पारित, आज ११ वजे होगें संघीय संसद की बैठक


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ६ मार्च ।
संसद की बैठक में प्रतिनिधि सभा के कार्य नियमित संचालन के लिए दलों की सहमति में निर्मित प्रतिनिधि सभा की अंतरिम कार्यविधि–२०७४ सर्वसहमति से पारित हुई ।  बैठक ने कार्यविधि के तहत सभामुख और उपसभामुख की अनुपस्थिति में बैठक की अध्यक्षता के लिए खगराज अधिकारी, मानबहादुर विश्वकर्मा, पूर्ण कुमारी सुवेदी, लक्ष्मण लाल कर्ण और उमाशंकर अरगरिया को मनोनित किया ।
संघीय संसद का पहला अधिवेशन के तहत सोमबार प्रतिनिधि सभा और राष्ट्रीय सभा की अलग–अलग बैठकें हुईं थी । प्रतिनिधि सभा बैठक की अध्यक्षता करते हुए ज्येष्ठ सदस्य महंथ ठाकुर ने प्रतिनिधि सभा के सदस्यों का स्वागत किया था ।
वहीं राष्ट्रीय सभा की बैठक ने भी राष्ट्रीय सभा की अंतरिम कार्यविधि–२०७४ को सर्वसम्मति से पारित किया । बैठक में राष्ट्रीय सभा की ज्येष्ठ सदस्य तारा देवी भट्ट ने राष्ट्रीय सभा नियमावली के न बनने तक के लिए अंतरिम कार्यविधि को पारित करने का प्रस्ताव किया था ।
बैठक ने राष्ट्रीय सभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति में बैठक की अध्यक्षता के लिए परशुराम मेघी गुरुंग, राधेश्याम अधिकारी और काली बहादुर मल्ल को मनोनित किया । प्रतिनिधि सभा और राष्ट्रीय सभा की अगली बैठक आज सुबह ११ बजे होगी ।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: