संसद बैठक : मंत्रालय, संबैधानिक निकायों से लेकर स्थानिय तहों वजेट और कार्यक्रम पर बहस तक

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ७ जुलाई ।
व्यवस्थापीका संसद की बैठक में विनियोजन विधेयक, २०७४ अन्तर्गत के विभीन्न मंत्रालयों और संबैधानिक निकायों के शीर्षकों पर बहस आज समाप्त हुई हैं ।

संसद की इसी आषाढ़ २५ और २६ गतें के लिए बुलाई गई बैठक में विनियोजन विधेयक २०७४ के उपर विचारविमर्श के दौरान उठाए गए सवालों का संबन्धीत मंत्रीयों द्धारा जवाव देने का कार्यक्रम तय किया गया हैं ।

आज की बैठक में विज्ञान तथा प्रविधि,शान्ति तथा पुनःनिर्माण,संस्कृति पर्यटन तथा नागरीक उडडयान,सहकारी तथा गरीबी निवारण,सिँचाइ, सूचना तथा संचार,स्वास्थ्य,प्रधानमंत्री तथा मंत्रीपरीणद कार्यालय के साथ हि ६ संवैधानीक निकायों के बिभिन्न शीर्षकों पर बहस हुई ।

बहस में सासदों ने विकास को गावकेन्द्रीत बनाने ,सभी तहों के चुनाव को सम्पन्न करने , जथाभावी अनुदान वितरण न करने , स्थानीय तहों को दिए जानेवाली बजट और कार्यक्रम स्पष्ट होने , स्थानीय तहों को मजÞबुत बनाने के हिसाब कार्यक्रम लाने , विकास के असन्तुलन को कम करने , सुकुमबासी समस्या गरिबी से जुझ रहें जनता के लिए जल्द से जल्द परीचय पत्र वितरण बनबाने की बात पर जाेर दिया था । संसद् की अगली बैठक इसी आषाढ़ २५ गते रबीबार ११ बजे के लिए बुलाई गई हैं ।

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: