सडक दुर्घटना न्युनीकरण के लियें सवारी चालक तथा मजदुरों को प्रशिक्षण

photoनेपालगन्ज ,(बाँके) पवन जायसवाल मंसीर ७ गते ।
सडक दुर्घटना न्युनीकरण  के लियें सवारी चालक तथा मजदुरों को प्रशिक्षण देने की आवश्यकता रही है ।
नासा संस्था के सहकार्य में सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र, महिला और कानून विकास मन्च द्वारा मंसीर ७ गते को नेपालगन्ज में आयोजित सुरक्षित यात्राको अधिकार मेरो मानव अधिकार विषयक अन्र्तक्रिया कार्यक्रम में सहभागियों ने सवारी चालक के साथ यात्रुओं भी सचेत होने के लियें बताया ।
उन लोगों ने सडक का स्तरउन्नति, यातायात सम्बन्धी कानुू व्यवस्था को कार्यान्वयन, ट्राफिक व्यवस्थापन में कडाई करने के लियें मा“ग किया था ।
कार्यक्रम में नासा के महासचिव गोविन्द भट्टराई ने सडक सुरक्षा की प्राविधिक अवस्था तथा दुर्घटना की अवस्था के विषय पर जानकारी कराते हुयें मुलुक में दुर्घटना बढते जा रहा रहा है सरोकारवाला निकाय का ध्यान कृेन्द्रित करने के लियें नागरिक आन्दोलन की शुरुआत करने के लियें बताया । कार्यक्रम में सवारी तथा यातायात सम्वन्धी कानूनी व्यवस्था के विषय पर अधिवक्ता लोकबहादुर शाह ने जानकारी कराया था ।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवअधिकार आयोग के क्षेत्रीय निर्देशक मुरारी खरेल ने यह विषय में सरकार गम्भीर होकर सम्बन्धित निकाय ने इस के बारे में विभिन्न अभियान सञ्चालन करने के लियें जोड दिया मानव अधिकार रक्षा के लियें सम्पुर्ण नागरिक एकजुट होने के लियें बताया ।
इसी तरह कार्यक्रम में भेरी अञ्चल यातायात व्यवस्था कार्यालय नेपालगन्ज के प्रमुख चेतप्रसाद उप्रेती, जिला ट्राफिक प्रहरी कार्यालय के प्रमुख गणेश महता, जिला प्रशासन कार्यालय बा“के के प्रशासकीय अधिकृत धर्मानन्द जोशी, नेपाल यातायात व्यवसायी राष्ट्रीय महासंघ के क्षेत्रीय संयोजक शोभाकर पौडेल, वागेश्वरी यातायात व्यवसायी संघ के अध्यक्ष मनप्रसाद आचार्य, अधिवक्ताओं में प्रहलाद बहादुर कार्की, बलबहादुर चन्द, केवलसिंह थारु, उदयराज वर्मा, ईश्वरी प्रसाद ज्ञवाली, लगायत लोषें ने अपनी–अपनी धारणाए“ रक्खा था । उसी अवसर पर नासा ने सार्वजनिक विषय पर पुनराबेदन अदालत में रीट दयार करने वाले अधिवक्ताद्वय लोकबहादुर शाह और विश्वजीत तिवारी को  नगद १० हजार सहित सम्मान– पत्र प्रदान किया गया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz