सत्ताधारी मधेशी नेता को मधेश प्रवेश में रोक

काठमांडू । राष्ट्रीय मधेश बहुजन समाजवादी पार्टी ने सत्ताधारी मधेशी दलों के नेता को मधेश प्रवेश में रोक लगानी की घोषणा की है । कल रविबार रिपोटर्स क्लब में एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजना करके पार्टी के केन्द्रिय अध्यक्ष इन्तुराय यादव ‘माइकल’ ने ऐसी घोषणा की है । उक्त पार्टी ने कार्तिक १ से लेकर १०तक मधेश केन्द्रित आन्दोलन की घोषणा भी की है ।
पत्रकार सम्मेलन में अध्यक्ष माइकल ने ‘वर्तमान सत्ताधारी मधेशी दलों ने मधेश और मधेशी जनता की रक्षा करने मे असफल रहा है । ये लोग मधेशी जनता के नाम लेकर सत्ता में बह्मलूट कर रहे है ।’ उनका दावा था– एमाओवादी, नेपाली कांग्रेस और एमाले ने मधेश को सदियों से उपेक्षा करते आया है । वर्तमान मधेशी दल भी उससे कम न होने दावा यादवका था ।
‘चार दर्जन से ज्यादा मधेशी सपुत के खून से उब्जे संघीयता, संविधानसभा और आत्मनिर्णय का अधिकार सहित के एक मधेश एक प्रदेश को कथित मधेशी पार्टी के ठेकेदारों ने समाप्त कर दिया है अध्यक्ष यादव ने पत्रकार के साथ बताया– ‘इसलिए इन लोगों के विरुद्ध हम आन्दोलन का घोषणा करते हैं । घोषित आन्दोलन के कार्यक्रम अनुसार राष्ट्रीय मधेश बहुजन समाजवादी पार्टी ने आगामी कार्तिक १ से लेकर १० गते तक मधेश के किसी भी जिल्ला सदरमुकाम और गाँव में सत्ताधारी मधेशी नेताओं को घुसने नहीं देगा । और, उन लोगों द्वारा किए गए भ्रष्टाचार, अनियमितता, अपराध, कुकृत्य की भण्डाफोर करने का दावा भी पार्टी ने किया है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz