सनी लियाेन के कार्यक्रम में हंगामा

रायपुर ४ नवम्बर

आउटडोर स्टेडियम में 11 नवंबर को आयोजित बॉलीवुड स्टार सन्नाी लियोन के कार्यक्रम को लेकर बवाल मच गया और आखिरकार जिला प्रशासन ने अनुमति देने से ही इनकार कर दिया है। इसका चौतरफा विरोध हो रहा था। इस बॉलीवुड स्टार के आगमन के विरोध में दर्जनों आपत्तियां कलेक्टर, पुलिस और निगम मुख्यालय तक पहुंची हैं।

शुक्रवार को निगम ने आयोजन पर रोक लगाते हुए साईं की निदेशक, आयोजनकर्ताओं को नोटिस भेज दिया। साईं निदेशक को आवंटन और आयोजकों को आयोजन रद्द करने कहा है। निगम ने साईं के निदेशक से पूछा है कि खेल आयोजनों के लिए मैदान दिया है, निजी आयोजनों की इजाजत क्यों दी? क्यों न आपका आवंटन रद्द कर दिया जाए?

पुलिस ने भी इस आयोजन से जन आक्रोश का अंदेशा जताया। पुलिस का मानना है जिस तरह से आयोजन का विरोध हो रहा है, उससे स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए आयोजन की अनुमति देना उचित नहीं है। इसे देखते हुए कलेक्टर और निगम आयुक्त दोनों ने एकमत होकर अनुमति रद्द कर दी।

क्या निगम को खबर नहीं थी?

शहर में सन्नी लियोन और अन्य कलाकारों के बड़े-बड़े होर्डिंग्स हफ्तेभर से लगे हुए हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट यानी सिटी बसों में भी विज्ञापन चस्पा हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि जब निगम ने विज्ञापन की अनुमति दी तो क्यों नहीं पूछा गया कि आयोजन कहां हो रहा? जानकारों का मानना है पूछा गया होगा, लेकिन विरोध के बाद इसे गंभीरता से लिया गया।

पुलिस का अनुमान, 20 हजार लोग आते- एडिशनल एसपी रायपुर विजय अग्रवाल ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के नाम पत्र लिखा है। इसमें उल्लेख किया है कि 11 नवंबर को आउटर स्टेडियम में जो कार्यक्रम प्रस्तावित है, उसमें 20 हजार लोग पहुंचेंगे। 8-10 हजार वाहन भी आएंगे, जबकि आउटडोर स्टेडियम में सिर्फ 500 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था है। इस आयोजन के लिहाज से जगह ठीक नहीं है।

जवाब मांगा गया है

निगम ने साईं को खेल आयोजनों के लिए मैदान दिया है न कि निजी आयोजनों के लिए। निजी आयोजन कर भी रहे हैं तो निगम से अनुमति लेनी चाहिए थी। यह गैर संवैधानिक है। दोनों को नोटिस जारी किया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: