सप्तरी में हुई घटना के प्रति थरुहट तराई पार्टी आपत्ति व्यक्त

२४ फागुन, काठमाडौं ।

संघिय समाजवादि फोरम के पूर्व सभासद सविता कुमारी यादव ने सुन्सरी ईनरुवा में केपी ओली कि गाडीपर किया चप्पल प्रहार अपना दोनो पैर का चप्पल निकाल कर ओली पे फेका

प्रमुख प्रतिपक्षी नेकपा एमाले द्वारा संचालित मेची महाकाली अभियान के क्रम में सोमबार सप्तरी में हुए घटना के प्रति थरुहट तराई पार्टी ने आपत्ति जताई है । अधिकार माँगने वाले मधेशियों के प्रति सरकार द्वारा हुई दमन और हत्या के प्रति थरुहट पार्टी ने आपत्ति व्यक्त की है ।

संविधान संशोधन कर मधेसी तथा थारुहरु की माग सम्बोधन न कर स्थानीय तह के निर्वाचन की घोषणा कर मुठभेड को आमंत्रित करने का आरोप लगाते हुए थरुहट अधिकार के लिए सडक मे. उतरे निहत्थे मधेशी पर बन्दुक चलाकर उन्हें दबाने का आरोप लगाया है । सोमबार चार मधेसी नागरिक की हत्या करने वाले पर कारवाही की माँग की गई है ।

प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए थारुहट ने एमाले के मेची महाकाली अभियान का नाटक कर सामाजिक सद्भाव बिगाडने का आरोप भी लगाया है । ‘एमाले द्धारा शुरु मेची महाकाली अभियान के क्रम में सप्तरी में शान्तिपूर्ण आन्दोलनरत मधेसी आन्दोलनकारी के उपर प्रहरी प्रशासन अन्धाधुन्ध गोली चला कर चार मधेशी की नृसंस हत्या के प्रति भर्तस्ना व्यक्त विज्ञप्ति में की गई है ।
पार्टी ने मृतक को शहीद घोषणा करने की और घायलों के उपचार की माँग की है । मोर्चा के आन्दोलन में थरुहट ने भी अपनी एक्यबद्धता जताई है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz