सभी सिनेमा हॉल मे आज से हिंदी फिल्मों का प्रदर्शन बंद ।

काठमांडू, १ अक्टूबर: नेपाली सिनेमा हॉल आज सोमवार से हिंदी फिल्मों का प्रदर्शन बंद करने का फैसला किया है । कुछ दिन पहले नेकपा माओवादी ने देश भर में हिंदी फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था ।

मल्टीप्लेक्स ऑपरेटरों QFX ने अपने सभी सिनेमाघरों को सोमवार से अनिश्चित काल तक बंद करने का फैसला किया है। “हम सोमवार से हमारे सभी सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला किये हैं “, QFX के वितरण प्रबंधक बसंत मानन्धर ने बताया । “हम दवाब के कारण हमारे सिनेमाघरों को बंद करने के लिए मजबूर हैं क्योंकि हमारे पास कोइ भी गुणवत्ता नेपाली फिल्म अभी नहीं है।”

QFX में QFX Jainepal Hattisar, सिविल मॉल, Sundhara में Kamalpokhari और QFX सेंट्रल में QFX कुमारी चल रही है. एक और मल्टीप्लेक्स, BigCinemas, तथापि, एक और मल्टीप्लेक्स, सिटी सेंटर में बिग सिनेमाज, केवल सोमवार से एक थिएटर के साथ काम करेंगे.

बिग सिनेमाज के कंट्री मैनेजर भरत सिंह ने कहा है कि अनिश्चित अवधि के लिए हमारे दो सिनेमाघरबंद हो जाएगा । केवल एक थिएटर में हम नेपाली फिल्म ‘फेस्बुक्’ को प्रदर्शित करेंगे । हम ऐसा करने के लिए बाध्य हैं इससे नेपाली सिनेमा घरों को बहुत बड़ा नुकसान का सामना करना पडेगा अगर हम हिंदी फिल्मों को दिखाने की अनुमति नहीं मिलती है तो ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: