सम्पर्कबिहीन जहाज क्षतविक्षत अवस्था मे (UPDATE)

nepal airlinesसशस्त्र प्रहरी, नेपाली सेना और प्रहरी की टोली ने सभी १८ शव संकलन कर लिया है । कुछेक का शव पहचान होने की अवस्था मे है लेकिन अदिकांस शव क्षतविक्षत अवस्था मे है । हामीले बच्चा जिवितै छ कि भनेर पनि खोजेका थियौं । एक बच्चा का चेहरा ठिक है लेकिन शरीर आग लगने से जला हुआ अवस्था मे है ।
शव ५० से १०० मिटर की दूरी पर गिरा हुआ है । उद्दार करते समय सभी शव वर्फ से ढका हुआ था । वहाँ अभी भी डेढ से २ फिट तक वर्फ है ।

करिव ७ हजार फिट की उचाई पर स्थित पहाड की एक स्लोप के निकट विमान दुर्घटनाग्रस्त मिली है । चट्टान की इस पहाड पर ५और७ फिट उँचा पेड है ।  विमान क्षतविक्षत अवस्था मे है ।

पाल्पा, फाल्गुन ४ – सम्पर्कबिहीन नेपाल वायू सेवा की बिमान अर्घाखाँची के खिदिम-८ स्थित जंगल मे दर्घटनाग्रस्त होने का अनुमान किया जारहा है । जंगल मे आग लगने की और घटनास्थल की ओर प्रहरी को भेजने की बात गुल्मी के प्रमुख जिल्ला अधिकारी कमलराज ढकाल ने बताया है । जहाज मे चालक दल के तीन सदस्य सहित १८ लोग यात्रा कर रहे थे ।

 आज पोखरा से जुम्ला के लिये उडी ट्वीनअटर बिमान १ बजकर १३ मिनेट मे सहयोग के लिये भैरहवा बिमानस्थल पर सम्पर्क मे आया था लेकिन उसके बाद वह सम्पर्कबिहीन हो गया । उद्दार काम मे हेलिकप्टर मे गये नेपाली सेना की टोली ने भी दुर्घटनास्थल पता नही लगने की बात बतायी है ।

१२ बजेकर ४० मिनेट मे पोखरा से उडकर ९ एन एबीबी कल साईन रही जहाज साढे एक बजे तक जुम्ला पहुँचजाना चहिये था । जहाज के पाइलट शंकर श्रेष्ठ थे । सहायक पाइलट रविन्द्र बञ्जारा और परिचारिका मुना महर्जन थी ।

 घटनास्थल और उसके आसपास के जिल्ला मे बर्फ और पानी के साथ-साथ कुहासा भी लगा हुआ है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: