सरकार की निर्णयों को अस्वीकार किया राजपा, कहाँ जारी रहेगा आन्दोलन

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १५ जून ।
निर्वाचन आयोग ने प्रदेश नंबर २ में दूसरे चरण के स्थानीय चुनाव के कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है । सरकार ने २ नंबर प्रदेश का स्थानीय चुनाव आने वाले आश्विन २ गते को कराने का निर्णय किया हैं जो राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल नें इस निर्णय को अस्वीकार किया हैं । साथ हि राजपा नेपाल के नेताओं ने कहा कि जवतक संविधान का संशोधन नहीं होगा तबतक आन्दोलन जारी रहेगा ।

प्रदेश नंबर २ के स्थानीय तह के चुनाव को पूर्व निर्धारित तिथिआषाढ़ १४ की बजाए आने वाले आश्विन २ गते के लिए निर्धारित करने के सरकार के आग्रह पर आयोग ने प्रदेश नंबर २ के चुनावी कार्यक्रमों को फिलहाल के लिए स्थगित करने का निर्णय किया है ।

साथ ही आयोग ने इसी आषाढ़ के १४ गते को होने वाले प्रदेश नंबर १, ५ और ७ में उम्मीदवारी पंजीकरण की तिथि को दो दिन आगे बढ़ाया है ।
इससे पूर्व आयोग ने आषाढ़ २ गते यानी कल के लिए उम्मीदवारी पंजीकरण की तिथि निर्धारित की थी पर नए निर्णय के मुताबिक उम्मीदवारी पंजीकरण आषाढ़ ४ गते रविवार को होगा ।

परिवर्तित कार्यक्रम के मुताबिक आषाढ़ ६ गते को चुनाव चिह्न प्रदान और आषाढ़ १४ गते बुधवार को सुबह ७ बजे से शाम ५ बजे तक मतदान होगा । ये जानकारी आयोग के प्रवक्ता सूर्य प्रसाद अधिकारी ने दी ।

आज प्रधानमंत्री तथा मंत्रिपरिषद कार्यालय सिंहदरबार में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक ने चुनाव के कार्यक्रमों में बदलाव के लिए निर्वाचन आयोग से अनुरोध करने का निर्णय किया था ।

 

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz