Tue. Sep 25th, 2018

सरकार को नहीं मिल सका सर्वोत्कृष्ट कर्मचारी

काठमांडू, ७ सितम्बर । ‘नतिजामुखी प्रशासन, समृद्धि और सुशासन’ के नारा सहित इस वर्ष निजामती सेवा दिवस मनाया जा रहा है । निजामती सेवा दिवस के दिन हर साल भाद्र २२ गते नेपाल सरकार की ओर से १ सर्वोत्कृष्ट कर्मचारी सहित कूल ४२ निजामती कर्मचारी को सम्मानित किया जाता है । भाद्र २२ गते आज ही है, लेकिन सरकार को सर्वोत्कृष्ट कर्मचारी नहीं मिल सका है ।
बिहीबार शाम सम्पन्न मन्त्रिपरिषद् बैठक ने १० व्यक्ति को उत्कृष्ट निजामती पुरस्कार और ३० व्यक्तिको निजामती सेवा पुरस्कार देने का निर्णय किया है । लेकिन एक मन्त्री के अनुसार २ लाख राशी का सर्वोत्कृष्ट निजामती सेवा पुरस्कार के लिए कोई भी कर्मचारी छनौट नहीं हुए है । दस निजामती कर्मचारी को प्राप्त होनेवाला उत्कृष्ट निजामती सेवा पुरस्कार प्रति व्यक्ति एक लाख रुपयां का है और ३० व्यक्ति को प्राप्त होनेवाला निजामती सेवा पुरस्कार की राशि ५० हजार रुपयां है ।
आज शुक्रबार एक विशेष कार्यक्रम के बीच चयनित कर्मचारियों को सम्मान दिया जा रहा है । गत साल तराई में बाढ़ आने के कारण निजामती सेवा पुरस्कार वितरण नहीं किया गया था, इसीलिए इस साल दोनों वर्ष की निजामती सेवा पुरस्कार वितरण किया जा रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of