सरकार द्वारा कुटनीतिक समुदाय को ब्रिफिङ

संवाददाता, काठमाण्डू ३० बैशाख
प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली ने बुधबार अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय को ब्रिफिङ करते हुए कहा वर्तमान सरकार संकट मे नही है । सरकार परिवर्तन की बात को मध्यनजर करते हुए उन्हों ने कहा सरकार लोकतन्त्र एवम् मानवअधिकार के प्रति प्रतिबद्ध है, कोइ भ्रम में ना पडे ।
बुधबार होटेल याक एण्ड यतिमें अन्तराष्ट्रीय समुदाय को ब्रिफिङ करते हुए ओली ने कहा– लोकतन्त्र मे सभी सरकार आवधिक होता है, इस का यह अर्थ नही की वर्तमान सरकार संकट में है । ब्रिफिङ के दौरना प्रधानमन्त्री ओली एवम् उपप्रधान तथा परराष्ट्रमन्त्री कमल थापा ने संयुक्त रुप मे अन्तराष्ट्रीय समुदाय को नेपाल की पिछली अवस्था के बारे मे अवगत कराया ।

oli1
ब्रिफिङ मे नेपाल के लिए भारतीय राजदूत रंजित राय, चिनियाँ राजदूत तु चुन्ताई लगायत अधिकांश अन्तराष्ट्रीय नियोग तथा उपनियोग प्रमुख की उपस्थिति रहीं ।
प्रधानमन्त्री ओली ने सरकार के उपर लगी सभी आरोप का खण्डन करते हुए कहा– सरकार के भविष्य के विषय मे हो रही अड्कलबाजी, संविधान के विषय मे अन्तर्राष्ट्रीय जगत मे व्याप्त भ्रम, संविधान असन्तुष्ट मधेस केन्द्रीत दल का आन्दोलन, संक्रमणकालीन न्याय, भूकम्प पश्चात का पुर्ननिर्माण एवम् परराष्ट्र नीति के सम्बन्ध में सरकार की स्पष्ट धारणा भी व्यक्त की ।

loading...