सरकार ने सीईओ सुशील ज्ञवाली को बर्खास्त करने का मन बना लिया

gybali

२१ पूस , काठमांडू | सरकार ने राष्ट्रिय पुनर्निर्माण प्राधिकरण के प्रमुख कार्यकारी अधिकृत (सीईओ) सुशील ज्ञवाली को बर्खास्त

करने का मन बना लिया है | इसका औपचारिक निर्णय के लिए कल्ह तक प्रतीक्षा करनी होगी |

ज्ञवाली का काम सन्तोषप्रद नही होने का उल्लेख करके  सरकार ने स्पष्टीकरण पूछी थी । ज्ञवाली ने  बुधबार को ही १२ पेज का स्पष्टीकरण बुझाया था । ज्ञवाली ने उसमे ५ वर्ष के लिए उनकी नियुक्त हुई है इसलिए स्पष्टीकरण पूछने का कोई आधारनही होने का दाबा किया था |

बिहीबार मन्त्रिपरिषद बैठक में सीईओ ज्ञवाली का स्पष्टीकरण संतोषजनक नही होने के कारण बर्खास्त करने की समझदारी हुई है । इसका जिम्मा प्रधानमन्त्री को दिया गया है। प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने सरकार के कानुनी सल्लाहकार महान्यायाधिवक्ता रमन श्रेष्ठ से भी परामर्श किया है  ।

महान्यायाधिवक्ता के राय पर प्रधानमन्त्री तथा मन्त्रिपरिषद् कार्यालय ने बिहीबार ही प्राधिकरण के सीईओ ज्ञवाली से २४ घंटा में जबाब देने के लिए फिर से स्पष्टीकरण माँगा है । प्रधानमन्त्री कार्यालय के सचिव दिनेशकुमार थपलिया द्वारा पठाए गये पत्र में  ज्ञवाली से खा गया है कि उनके स्पष्टीकरण में उचित आधार और तर्कसंगत जबाब उल्लेख नही है ।

२ पेज के पत्र में खा गया है कि ऐन की दफा ११ की उपदफा ४ अनुसार आपको प्राधिकारण के प्रमुख कार्यकारी अधिकृत पद से क्यों नही हटाया जाय ? इस सम्बन्ध में २४ घन्टा के अंदर स्पष्टीकरण पेस करें ।

 

 

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz