सलमान खान को अदालत का नोटिस

एक स्थानीय अदालत ने ‘हिट एंड रन’ मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान और बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ इंस्पेक्टर के खिलाफ समन जारी किया। अदालत ने दोनों को निर्देश दिया कि वे 27 दिसंबर को अदालत में पेश हों और गलत जानकारी देने और झूठे गवाह पेश किए जाने के आरोपों के जवाब दें।

सलमान खान को अदालत का नोटिस

बांद्रा में नौवीं अदालत के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की ओर से सलमान और पुलिस अधिकारी के खिलाफ समन जारी किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता संतोष दाउंदकर की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर दोनों के खिलाफ समन जारी किया गया।

समन में कहा गया है ‍कि गलत सबूत पेश करने के कारण इस मामले की सुनवाई में 5 साल की देरी हुई है। सामाजिक कार्यकर्ता ने यह आरोप भी लगाया है कि इस मामले में मुंबई पुलिस ने सलमान की मदद की।

पुलिस अधिकारी से सोशल ‍एक्टिविस्ट बने वाईपी सिंह भी इस मामले में आरोप लगा चुके हैं कि इस केस को 10 साल हो चुके हैं, लेकिन मुंबई पुलिस की जांच मामूली रूप से आगे बढ़ी है। उनके मुताबिक पुलिस ने बांद्रा हिट एंड रन केस में सलमान को बचाने की पूरी कोशिश की और इस केस को जान-बूझकर इतने लंबे समय तक लटकाया गया।

सिंह के अनुसार ट्रायल कोर्ट ने 34 गवाहों को समन देने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस ने 24 लोगों को समन भेजा ही नहीं। सिंह का आरोप है कि पुलिस ने जाबूझकर गवाहों को समन जारी नहीं किए।

उल्लेखनीय है कि 22 सितंबर, 2002 की रात को बांद्रमेसलमान की लैंड क्रूजर गाड़ी से कुचलकर फुटपाथ पर सो रही एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग घायल हो गए थे। (एजेंसियां)

Enhanced by Zemanta
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz