सहमति के बिना संविधान बना तो फाडकर फेक दूगा : मोहन वैद्य

maobadiकैलास दास,जनकपुर, भाद्र २ । नेकपा—माओवादी के अध्यक्ष मोहन वैद्य किरण ने कहा है कि अगर सहमति के बिना संविधान बना तो उसे फाडकर फेक दूगा । अध्यक्ष वैद्य ने शहिद रामबृक्ष यादव के २०वाँ स्मृति दिवस के उपलक्षय में सोमवार को जनकपुर में आयोजित अन्तरक्रिया कार्यक्रम में यह उदघोष किया । उन्होने यह भी कहा कि सरकार और संविधान सभा में रहे पार्टी  अगर नेकपा माओवादी को अलग करके संविधान निर्माण करने की बात भी की तो द्वन्द होगा ।
सर्वपक्षीय गोलमेच सम्मेलन कर मात्र राष्ट्रिय सहमति से संविधान निर्माण होने के बाद ही संविधान स्वीकार होगा । उन्होने यह भी कहा कि नेकपा माओवादी को  मधेश विरोधी कहकर प्रतिक्रियावादी शक्ति ने झुठा प्रचारवाजी कीया है । माओवादी ही मधेश राष्ट्रिय मुक्ति मोर्चा गठन कर मधेश स्वायत सरकार के निर्माण कर मधेश के समस्या उजगार कीया है ।
बैद्य ने सहीद रामवृक्ष के सपना साकार करने के लिए मधेश मुक्ति के अभियान को इमान्दारी पूर्वक आगे बढाने का दावा है । रामवृक्ष सहादत देकर बहुत सारे रामवृक्ष तैयार कर दीया है ।

कार्यक्रम में नेकपा माओवादी के महासचिव राम बहाददुर थापा (बादल) ने शान्ति प्रक्रिया के सात वर्ष हो चुका । लेकिन देश मे कुुछ भी परिवर्तन नही हुआ है । देश में अपार सम्भावना रहा युवा शक्ति विदेश पलायन हो रहा है । और विदेश से उनका लास आता है । रोजगारी नही होने के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर है । यहाँ का कलकारखाना धारासायी होता देखकर बहुत दुःख हो रहा उन्होने कहा । उन्होने यह भी कहा कि देश में विदेशी हस्तक्षेप बढ रहा है । यह हस्तक्षेप होना बहुत दुःखद बात है ।
कार्यक्रम में  नेकपा माओवादी का सचिव नेत्रविक्रम चन्द, नेकपा माओवादी धनुषा का सेक्रेटरी श्याम यादव, वैकल्पिक केन्द्रीय सदस्य रोशन जनकपुरी  सहित का व्यक्ति ने धारणा रखा था ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz