साइकल छाप के साथ चुनाव में जाएँगें राजपा नेपाल, प्राधिकरण गठन करनें के लिए सरकार पर देगें दबाब


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २४ अगस्त ।
राष्ट्रिय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल चुनाव शामिल होने का निर्णय किया हैं । पाटी मूख्यालय ववरमहल के ‘मधेश भवन’ मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन में राजापा नेपाल चुनाव मे जाने के लिए तैयार है और पार्टी नेता तथा कार्यकर्ताको चुनाव के तयारी करनें के लिए भी निर्देश जारी किया हैं ।

 

चुनाव मे जाने के लिए राजपा द्वारा माग किया गया छाता छाप चुनाव चिन्ह को निर्वाचन आयोगन नें देने से मना कर दिया हैं । जिस के कारण रजापा नेपाल तीसरे चरण के चुनाव मे साइकल छाप से चुनाव लडने का एैलान किया है ।

पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधन करतें हुए राजपा नेपाल के अध्यक्ष मण्डल महन्थ ठाकुर नें बताया कि चुँकी पहले के चुनावों मे राजपा के शामिल होने का माहोल नहीं था । अब इस बार सरकार नें हमारी संशोधन बाहेक के मुदाओं को सम्बोधन कर रहे है इस लिए अब कि स्थिती में चुनाव में जाना उचित होगा ।

आगे उन्होने पत्रकारों के सवाल के जवाफ देते हुए कहा कि पार्टी के अन्दर हो रहें असन्तुष्टियों को जल्द हि समाधान करनें के प्रयास मे जुटे हुए होने को बताया । इसी दौरान उन्होने कहा कि तराई मधेश के बाढ पीडितो के लिए सरकार को स्वयम आगे बढना चाहिए ।

बहोत सारें एैसी जगह है जहाँ बाढ प्रभावितों लोगों को राहत नहीं पहुँचा हैं । इस बात की जित्र्m करतें संयोजक ठाकर ने कहा कि पार्टी गत रुप से राहत देने का कारण चुनावी प्रचार हैं । इस लिए सरकारको स्वयम बाढ पीडितो के सहयोग में जुटना जरुरी हैं ।

साथ ही उन्होने कहा कि बाढ प्रभावितो के लिए प्राधिकरण के स्थपना करनें के लिए सरकार से माग कर रहाँ हुँ । और इसी महिने के ९ गते से २१ गते तक हात में कला पटी बाँधकर सरकार का विरोध करनें बातें राजपा द्वारा जारी विज्ञप्ति में उल्लेख हैं ।

 

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: