Sun. Sep 23rd, 2018

सामाजिक जवावदेहिता स्कूल नेपालगन्ज में

1नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल, फाल्गुन ८ गते ।
युवा साझेदारी के लिये सामाजिक जवाबदेहिता परियोजना अन्तरगत ३ दिनों की सामाजिक जवाफदेहिता स्कूल नेपालगन्ज में शुरु हुआ है ।
युवा सुचना केन्द्र जिला खेलकूद विकास समिति बाँके के सहयोग तथा बास केन्द्रीय कार्यालय नेपालगन्ज के आयोजना में सामाजिक जवाफदेहिता स्कूल सञ्चालन किया गया है  ।
स्कूल के उद्घाटन सत्र में बोलते हुये युवा सुचना केन्द्र जिला खेलकुूद विकास समिति बाँके के अध्यक्ष राज कुमार बिक ने कहा कि युवाओं ने मात्र समाज में जवाफदेहिता स्थापना कर सकता है । उन्होने कहा कि तालीम से सीखे गये बातों को   व्यवहार में लागू करना चहिये । अभी तक  सरकार ने युवाओं को उपेक्षा करते आया है इसलिये युवा परिषद गठन करने के लियें गाव स्तर से समेत दवाब देना चहुये ।
कार्यक्रम में बोलते हुयें सूचना केन्द्र के प्रमुख बिरोध बिक्रम जिसी ने जवाफदेहिता समाज विकास के लियें आवश्यक रहा है कहते हुयें गाव स्तर तक  अभियान सञ्चालन करने के लियें तालीम प्रभावकारी होने पर बिश्वास ब्यक्त किया ।
2बाँके जिला के सीतापुर, मटेहिया, कोहलपुर, खजुराखुर्द और बागेश्वरी गाविस के ३५ लोगा युवाओं की  सहभागीता रही तालीम में जवाफदेहिता के बिभिन्न बिषयों पर बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह, कार्यक्रम अधिकृत हेमराज भट्ट, कार्यक्रम संयोजक मन भण्डारी, बास के मध्यपश्चिमाञ्चल उपाध्यक्ष कल्पना अधिकारी ने सहजीकरण करेंगी । बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने संचालन किया कार्यक्रम में स्वागत तथा उद्धेश्य के उपर मन भण्डारी ने प्रकाश डाला था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of