Thu. Sep 20th, 2018

सामाजिक न्याय के बिना विकास सम्भव नहीं हैः मुख्यमन्त्री राउत

सिरहा, २६ मई । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने कहा है कि सामाजिक न्याय के बिना कोई भी विकास सम्भव नहीं है । सिरहा जिला स्थित लाहान में दो दिन से जारी २ नं. प्रदेश स्तरीय दलितसभा को शनिबार सम्बोधन करते हुए मुख्यमन्त्री राउत ने कहा कि समृद्धि के लिए दलित समुदाय को भी आरक्षण की जरुरत है । उनका मानना है कि दलित समुदाय को आरक्षण दिए बिना सामाजिक न्याय सम्भव नहीं है ।
दलित सरोकार मञ्च नेपाल और डिग्निटी इनिसिएटिभ की संयुक्त आयोजन में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए उन्होंने कहा– ‘सामाजिक न्याय के बिना कोई भी विकास सम्भव नहीं है । सामाजिक न्याय तब मात्र सम्भव है, जब दलित समुदाय राज्य की हर निकायों में बिना भेदभाव पहुँच सकते हैं, उसके लिए आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए ।’ दलित की अधिकार और मुक्ति के लिए सभी दलित को इकठ्ठा होने के लिए भी उन्होंने आग्रह किया ।
कार्यक्रम के दूसरे वक्ता तथा राष्ट्रीयसभा सदस्य रामप्रित पासवान ने कहा कि दलित समुदाय के ऊपर राज्य की ओर से आज भी विभेद जारी है, जिसको अन्त्य करने के लिए आरक्षण की जरुरत है । कार्यक्रम के दौरान प्राप्त सुझाव को समेट कर तैयार लाहान घोषणा पत्र को मुख्यमन्त्री राउत के सक्षम प्रस्तुत किया गया है । कार्यक्रम में प्रदेशसभा में प्रतिनिधित्व करनेवाले सभी दलित सांसद तथा दलित आन्दोलन से सरोकार रखनेवाले नेता, कार्यकर्ता तथा अधिकारकर्मियों की उपस्थिति थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of