सार्वजनिक वित्त व्यवस्थापन के लिये सामाजिक जवाफदेहिता परियोजना अन्तरगत एक दिन की तालीम सम्पन्न

1 (1)नेपालगन्ज÷(बाँके) पवन जायसवाल, २०७२ फाल्गुन ३ गते ।
सार्वजनिक वित्त व्यवस्थापन के लिये सामाजिक जवाफदेहिता परियोजना अन्तरगत बास ने फाल्गुन दो गते बाँके जिला के खजुराखुर्द गाविस में एक दिन की तालीम सम्पन्न किया है ।
लैंगिक समता तथा सामाजिक समावेसिता, सूचना की हक, सहभागिता मूलक योजना, बजेट निर्माण, बजेट साक्षरता, लैंगिक तथा गरीवमुखी बजेट निर्माण के बिषय में गाविस स्थित वडा नागरिक मंच, नागरिक सचेतना केन्द्र और एकीकृत योजना तर्जुमा समिति के पदाधिकारियों को तालिम प्रदान किया गया है ।
सार्वजनिक बजेट क्या है ? सार्वजनिक बजेट की आमदानी खर्च की प्रक्रिया, योजना तर्जुमा की १४ चरणें , सार्वजनिक बजेट की चक्र, बजेट निर्माण, विनियोजन, खर्च तथा फरच्यौट लगायत के बिषय में बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह, उप–निर्देशक हेमराज भट्ट और परियोजना के सहायक सामाजिक जवाफदेहिता अभ्यासकर्ता शम्भु शाही ने सहजीकरण किया था । विभिन्न समितियों में रहकर काम करते रहें है तो भी सभी प्रकृयाओं के बारे में स्पष्ट न होने के कारण समस्या सिर्जना हुई है कहते हुए तालिम ने योजना तर्जुमा और बजेट बिनियोजन तथा खर्च के बारे में स्पष्ट किया गया तालिम पश्चात सहभागियों ने बताया । तालिम में खजुराखुर्द गाविस के गाविस सचिव शशीधर पोख्रेल, गाविस के कर्मचारी करके ३६ लोगों की सहभागिता रही थी । परियोजना अन्तरगत बास ने बाँके जिला के १० गाविस में काम किया है ।

Loading...
%d bloggers like this: