Wed. Sep 19th, 2018

सिरहा में शादी के ५ घंटा बाद शिशु का जन्म, देखिए उसके बाद क्या हुआ ?

लाहान, ११ फरवरी । सिरहा में एक १९ वर्षीया युवती ने शादी के ५ घंटा के बाद ही एक शिशु (पुत्र) का जन्म दिया है । घटना गत माघ २५ गते का है । घटना विवरण अनुसार उस दिन सिरहा जिला स्थित सुखीपुर नगरपालिका–४, पोखरीया निवासी २१ वर्षीय राजकुमार मोची की शादी १९ वर्षीया शोभाकुमारी राम से की गई थी । जातीय परम्परा अनुसार शादी सम्पन्न हो गई । घर में शादी में आनेवाले दर्जनों अपने लोग थे, सब खुशी–खुशी दिखाई दे रहे थे । शादी सम्पन्न होने के बाद शुक्रबार राजकुमार दुल्हन शोभाकुमारी को लेकर अपने घर पहुँच गए । घर पहुँचने के एक घंटा के बाद ही दुल्हन शोभाकुमारी ने कहा कि मेरी पेट में दर्द होने लगा । उसके बाद शादी में इकट्टे अपनेजन और पड़ोसी दुल्हन की सेवा में लगने लगे । लेकिन कुछ देर बाद शोभा ने एक पुत्र को जन्म दिया ।

दुल्हन शोभा कुमारी का नवजात शिशु ।

उसके बाद पूरे गांव आश्चर्य में पड़ने लगे । कुछ देर की विचार–विमर्श के बाद दुल्हन शोभाकुमारी को उनके ही पिता के घर वापस करने की सहमति बनी । और शोभा कुमारी को नवजात शिशु के साथ सिरहा बरियापट्टी गांवपालिका–५ शिवनगर स्थित उनके ही घर में वापस पहुँचाया गया । यह सब घटना ५ घंटा के अन्दर ही सम्पन्न हुआ था । बेटी नवजात शिशु के साथ वापस होने के करण उनके पिता रामबली राम अन्यौल में पड़े है । शादी में आए अपनेजन वापस होने से पहले ही इस तरह बेटी अपने पुत्र के साथ वापस हो जाएगी, ऐसा उन्होंने नहीं सोचा था । लेकिन ऐसा ही हो गया । पिता रामबली के अनुसार दोनों पक्ष के बीच लम्बे से शादी के बारे में बात होने के बाद ही सामाजिक परम्परा अनुसार यह शादी तय हुई थी । भारत नयां दिल्ली में काम करनेवाले दुल्हा राजकुमार शादी के लिए ही चार महिने पहले घर आए थे ।
स्थानीय लोगों का कहना है कि शोभा ने जिस शिशु को जन्म दिया है, वह गांव के ही उसके प्रेमी शैलेन्द्र का है । शैलेन्द्र ४ महिने पहले ही वैदेशिक रोजगार के लिए खाड़ी मुल्क में गए हैं । इलका पुलिस कार्यालय बरियापट्टी ने कहा है कि घटना के संबंध में अभी तक कुछ भी शिकायत नहीं आया है । लेकिन पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में अनौपचारिक रुप में अनुसंधान हो रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of