सि.के राउत को निशर्त रिहा के लिए जनकपुर में प्रदर्शन

DSC08743कैलास दास,जनकपुर, असोज २२ । स्वतन्त्र मधेश के वकालत करते हुए मधेश अभियान के क्रम में गिरफ्तार किये गये सिके राउत के विरोध में बुधवार विशेष अदालत में राज्य विरुद्ध अपराध को मुद्दा दायर किया गया है ।
प्रधानमन्त्री सुशील कोइराला ने रिहा करने का आश्वासन के एक दिन नही विता की मुद्दा दयार किया गया है । मोरङ प्रहरी ने सरकारी वकिल के कार्यालय मार्फत बुधबार बबरमहलस्थित विशेष अदालत में मुद्दा दर्ता की है ।  राउत को राज्य विरुद्ध के अपराध (कसुर तथा सजाय) ऐन के दफा ३ (१) बमोजिम जन्मकैद के सजाय माग दाबी की है ।
राउत के बयान गुरुवार से शुरु और उसके बाद थुनछेक आदेश होना रजिष्टार नातिबाबु लामिछाने ने जानकारी दी है । मोरङ के सोराभाग–३, रंगेली में सर्वसाधारण को सम्मेलन कराकर डर त्रास फैलाकर आतंकित बनाने सामाजिक सद्भाव भड्काने, शान्ति सुरक्षा में वाधाव्यवाधन के आरोप में राउत को गिरफ्तार किया गया था ।
सर्वजनिक अपराध मुद्दा अन्तर्गत विशेष अदालत ने न्यायिक हिरासत मे रखने का आदेश मंगलवार समाप्त होने के बाद प्रहरी ने राज्य द्रोह के मुद्दा सहित बुधवार विशेष अदालत में उपस्थित कराया था ।
इधर राउत को निशर्त रिहा के मांग करते हुए सिके राउत बचाउ संघर्ष समिति ने जनकपुर सहित मधेश भर बुधवार को प्रदर्शन किया है । संघर्ष समिति धनुषा ने राउत को निशर्त रिहा करने के लिए जिल्ला प्रशासन कार्यालय मार्फत सरकार को ज्ञापन पत्र दीया है । ज्ञापन पत्र में अभिव्यक्ति स्वतन्त्रता के मांग करते हुए समिति ने राउत को अविलम्ब रिहा नही किया गया तो कडा आन्दोलन करने की चेतावनी समेत दी है ।
बुधवार जनकचोक से निकला जुलुस नगर के विभिन्न भाग को परिक्रमा करते हुए फिर से जनकचोक आकर कोणसभा में परिणत हुआ था ।
कोणसभा में दिनेश पूर्वे, राजेश विद्रोही, रामशंकर महासेठ, संजय ठाकुर सहित का वक्ताओं ने बोला था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: