Wed. Sep 19th, 2018

सीमा पर करोडो रुपैया का सोना और चाँदी बरामद

Sona Photoनेपाजगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, असोज ६ गते ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज से भारत की ओर ले जारहे भारतीय नागरिक को  शुक्रवार को करीब करोडो रुपैया का सोना और चाँदी तस्करी करते हुये रंगेहाथ बरामद किया ।
भारतीय सीमा सुरक्षा बल (एस. एस. बी.) ने एक किलो सोना और ६ किलो चाँदी के साथ रञ्जीत बोझा थाना रुपैडिहा जिला बहराइच निवासी इकवाल राई को पकडा  है ।
नेपालगञ्ज जमुनहा नाका हो करके साइकल पर भारत प्रवेश करते समय बहराइच जिला के रन्जीत बोझा के निवासी भगोले राई के पुत्र ५५ वर्ष के इकवाल राई ने नेपालगन्ज से विशेष प्रकार के जुता में सोना और चाँदी का बिष्कुट ले जाते समय  भारतीय अर्धसैनिक बल एसएसबी का सीमा स्थित सातवीं बटालियन  ई कम्पनी ने यह गिफ्तारी किया ।
इकबाल राई को एक किलो सोना और ६ किलो चाँदी के साथ पकडे जाने की जानकारी ईलाका प्रहरी कार्यालय  जमुनाह के प्रहरी नायब निरीÔक सुमन खरेल ने दी  । जुते के तलुवा में नीचें उस के भितर सोना चाँदी रखा हुआ था एसएसबी चेकपोइन्ट में तालीम प्राप्त कुकुर सहित के टोली ने इकवाल को पकडा  ।
इकवाल ने नेपालगञ्ज बाजार के त्रिभुवन चौक के पप्पु नाम का व्यक्ति ने हमको सोना और चाँदी रुपैडिया में पहुँचा देने की बात कही है।
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

इसी तरह उसी दिन  झोला मे विस्फोटक पदार्थ छिपाकर लाते समय पर भारतीय सशस्त्र सीमा बल एएसबी ने एक नेपाली युवक को  पकडा ।
सल्यान जिला थारमारे गाबिस–५ खरिबोट के २० कर्ष के गोरख डाँगी ने भारत से झोला में छिपा कर  जाते समय विस्फोटक पदार्थ  चार थान इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर, एक थान जिलेटिन १ सौं २५ ग्राम विस्फोटक तथा अन्य विद्युतीय तार भी भारतीय सशस्त्र सीमा बल एएसबी सातवीं बटालियन ई कम्पनी रुपैडिहा ने पक्राउ करके आवश्यक कारवाही के लियें रुपैडिहा थाने को दिया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of