सुजाता को ५०लाख : गगन थापा नाराज

sujata-koirala
२९ कात्तिक, काठमाडौं । स्वास्थ्यमन्त्री गगन थापा ने कांग्रेस नेतृ सुजाता कोइराला को  ५० लाख उपचार खर्च देने के मन्त्रिपरिषद के निर्णय का विरोध किया है । दो बार  मन्त्रिपरिषद बैठक स्थगनकर के जब वो  काठमाडौं में नहीं थे तभी प्रधानमन्त्री ने ऐसा निर्णय किया है जिसपर उन्होंने गहरी आपत्ति जताई है ।
थापा ने कहा कि ऐसे निर्णय से राज्य स्रोत के चरम दुरुपयोग को  निरन्तरता देनुे के साथ ही  अनियमतिता को  संस्थागत करने की राह बनाई जा रही है ।
मन्त्रिपरिषद का रविवार की बैठक ने  पूर्वपरराष्ट्रमन्त्री कोइराला को  ५० लाख उपचार खर्च देने का निर्णय किया है जिससे स्वास्थ्य मंत्री थापा नाराज हैं । वो अभी पोखरा में हैं ।
रविबार स्वास्थ्यमन्त्री थापा पोखरा में थे एसी मौका को देखकर  बैठक ने कार्यसूची में  रहे कार्यविधि को नजरअंदाज कर सुजाता को ५० लाख देने का निर्णय किया है । कांग्रेस नेता  स्वास्थ्यमन्त्री थापा रविबार को मन्त्रिपरिषद की बैठक में अनुपस्थित थे । वो कांग्रेस के युवा संगठन तरुण दल के महाअधिवेशन के क्रम में पोखरा में हैं इसी मौका पर  सरकार ने  सुजाता को  ५० लाख दिया है।
सुजाता कोईराला ने स्तनकैंसर होने की बात कह कर सरकार से एक करोड की माँग की थी ।  कांग्रेस सभापति शेरबहादुर देउवा और गृहमन्त्री विमलेन्द्र के दवाव में सरकार ने  ५० लाख उपचार खर्च देने का निर्णय किया है ।
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: