सुरक्षा व्यवस्था काे चुनाैती देती हुइ बम विस्फाेट की घटना

2 9 नवंबर, 2017-

पहले चरण का चुनाव रविवार को शांतिपूर्वक सम्पन्न हुअा, लेकिन दो दिन बाद मंगलवार को मतदान विरोधी गतिविधियों की सूचना मिली, जिसमें विभिन्न हिस्सों में विस्फोट हुआ। घाटी सहित देश,दांग के तुलसीपुर में, नौ व्यक्ति घायल हो गए थे जब एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण को प्रधान मंत्री और नेपाली कांग्रेस (एनसी) के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा के चुनाव रैली को निशाना बनाया गया था। चारों घायलों की हालत ठीक है। ब्लास्ट  अरानिको ग्राउंड से 500 मीटर की दूरी किया गया जहां प्रधानमंत्री देउवा  चुनाव समारोह  संबोधित करने वाले थे।

बिनोद चौधरी, जेनी डीसी, बमराज सूनार, हिमलाल रामजाली, नेपा बहादुर खत्री, सुनीता चौधरी, देवी डीसी और नरभुमी बुधाथोकी भी शामिल थे।

नेकां कार्यक्रम, हालांकि, जारी रखा और प्रधान मंत्री देउवा ने तुलसीपुर छोड़ने से पहले संक्षिप्त भाषण दिया।

विस्फोट में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए खोज चल रही है, एसपी दुर्गा सिंह ने कहा कि सुरक्षा को आगे बढ़ाया गया है। इसी तरह झापा में, एक आईईडी मंगलवार को चंद्रगुढी में नेकां के नेता कृष्ण प्रसाद सितौला के घर  के पास हुअा। पुलिस के मुताबिक, विस्फोट लगभग 12:45 बजे हुआ था। जांच के लिए पुलिस ने बिरतामोड -4 के राजेश कारकी को गिरफ्तार किया है। इसी तरह, मंगलवार को कंनकाई नगर पालिका के महापौर के घर के पास एक आईईडी पाया गया। नेपाल सेना की एक टीम ने आईईडी को निरस्त किया।

मोरंग में, बुधवार 9 बजे लाल बाबू पंडित को लेकर एक वाहन को निशाना बनाते हुए बम विस्फोट हुआ। पंडित बीरतानगर से बुधिगंगा की ओर बढ़ रहे थे। पंडित के वाहन से 10 मीटर की दूरी पर बम विस्फोट हुआ।

इस बीच, एनईसी के केन्द्रीय सदस्य नारायण खडका को लक्षित आईआईईडी को त्रियुगा नगर पालिका -10, उदयपुर मे हुअा। खडका एक मतदान रैली में भाग लेने के लिए बेलहोवन के रास्ते पर थे।

राजधानी में मंगलवार को भी विस्फोट हुआ था। सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी ओली बाम गठबंधन के चुनाव प्रचार को संबोधित कर रहे थे, जब इलाकेलेल, ललितपुर में एक आईईडी विस्फोट हुआ। किसी भी बम विस्फोट की घटनाओं में कोई मानव हताहत नहीं हुए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: