सुशील मोदी के बेटे की शादी में पहुंचे दिग्गज नेता, समारोह में लालू यादव भी

सुशील कुमार मोदी के बेटे की शादी में दिग्गज नेताओं के साथ लालू।

पटना.{मधुरेश प्रियदर्शी}-बिहार में शराबबंदी के बाद अब दहेजबंदी पर सूबे की सरकार ने फोकस किया है. रविवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी हुई जिसमें देश के दिग्गज नेताओं ने भाग लिया. रविवार तीन बजे से शुरू हुए इस शादी समारोह में सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष तथागत और कोलकाता निवासी नवलजी केदारनाथ जी वर्मा की बेटी यामिनी शादी के बंधन में बंध गए.
बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपने बड़े बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी समारोह का आयोजन बेहद ही सादगी पूर्ण तरीके से राधानी पटना के वेटनरी मैदान में किया था. यह शादी आदर्श विवाह के रुप में समाज में एक मिसाल पेश करेगा. इस शादी का आकर्षण कार्ड से लेकर आगंतुको के मेजबानी तक रहा.
न तो इस शादी में कार्ड छपवाया गया और ना ही मेहमानों के लिए खाने-पीने की कोई व्यवस्था की गई.
तमाम अटकलों के बीच राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी में शामिल हुए. बिना दहेज़ के इस अनोखी शादी में पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने कहा कि राजनीति अपनी जगह है और पारिवारिक सम्बन्ध अपने जगह. लालू प्रसाद ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी उनकी बेटियों की शादी में शामिल हुए हैं. मीडिया के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दहेज गोपनीय तौर पर लिया जाता है किसने लिया और किसने नहीं यह बताना मुश्किल है. लालू प्रसाद यादव शादी सम्पन्न होने के बाद वर-वधु को आशीर्वाद देने मंडप में पहुंचे. इस मौके पर वर-वधु ने लालू प्रसाद के पैर छूकर चरण स्पर्श किया. लालू यादव ने आशीर्वाद दिया और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई.
इस समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों में राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक, बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी, गोवा की राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा और मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद, सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्रीयों में वित्तमंत्री अरुण जेटली, कानून व आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपभोक्ता व सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा, रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनन्त कुमार, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री हर्ष वर्धन, वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, खाद्य व प्रसंस्करण राज्यमंत्री श्रीमती साध्वी निरंजना ज्योति, मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम कृपाल यादव, जाप संरक्षक सांसद पप्पू यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्र सिंह, महामंत्री प्रमोद चंद्रवंशी एवं किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह समेत विभिन्न दलों के कई प्रमुख नेताओं के अलावे कई अन्य भी हैं.

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: