सूचना का हक अनुशिक्षण कार्यक्रम

2
नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल, फल्गुन २८ गते ।
बाके जिला की नेपालगन्ज– २८ पुरैनी में फाल्गुन २७ गते शुक्रवार को सूचना का हक सम्वन्धी एक दिन का अनुशिक्षण कार्यक्रम किया गया है ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका कार्यालय के सहयोग में लक्षित विकास कार्यक्रम अन्र्तगत सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगन्ज ने आयोजन किया ।
वडा नगरिक मञ्च पुरैनी के संयोजक शिवकुमार वर्मा के सभापतित्व में सम्पन्न कार्यक्रम में सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगन्ज के अध्यक्ष अधिव्क्ता विश्वजीत तिवारी, पत्रकार शुक्रऋषि चौलागाई, राकेश क्मार मिश्र ने सहजीकरण किया था ।
कार्यक्रम में सूचना की हक सम्वन्धी विभिन्न विषय पर जानकारी कराया गया था । कार्यक्रम की समापन में उच्च अदालत बार एसोसिएसन के अध्यक्ष बल बहादुर चन्द ने सूचना की हक से देश विकास की साथ साथ भ्रष्टाचार में न्यूनीकरण करने में भी सहयोग मिलेगी बताते हुये इस की प्रयोग सभी निकायों में होने के लिये जोड दिया था ।

3
कार्यक्रम में वडा नागरिक मञ्च, नागरिक सचेतना केन्द्र, वडा कार्यालय के कर्मचारी, बाल क्लब, युवा, महिला लगायत करके करीब ३५ लोगों की सहभागिता रही थी केन्द्र के कार्यकारी निर्देशक राकेश कुमार मिश्र ने जानकारी दिया ।
उसी कार्यक्रम में स्थानीय युवा शिवकुमार वर्मा की सयंोकत्व में ११ सदस्यीय सूचना अधिकार समुह निर्माण किया गया है । समूह में सुमित्रा मल्ल, राकेश वर्मा, मधु जिसी अधिकारी, सुनिता रावत, मीरा अधिकारी, रविस वर्मा, गोपी यादव, शान्ति विश्वकर्मा, सुदीप वर्मा, राज कुमार रैदास लगायत लोग रहें है । कार्यक्रम में पर्यटन पत्रकार संघ बा“के के मधु पौडेल, सूचना अभियन्ता सोम गुरुग की भी सहभागिता रही थी । केन्द्र ने नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका १ से २८ वडा तक १० स्थान में सूचना की हक सम्वन्धी अनुशिक्षण कार्यक्रम किया जाएगा केन्द्र ने बताया । अभी तक वडा नं. २३ और २८ में कार्यक्रम सम्पन्न हो चुका है ।

1

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz