सॉरी श्रीलंका, विश्वकप हमारा है : गेल

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद बड़े रौबीले अंदाज में भविष्यवाणी की कि इस बार वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियन बनेगा। कैरेबियाई टीम रविवार को फाइनल में मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगी।

मैन ऑफ द मैच’ गेल ने वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर 74 रन से जीत के बाद कहा हमें श्रीलंका और यहां के लोगों से प्यार है लेकिन सारी श्रीलंका, इस बार विश्वकप हमारा है।

पारी का आगाज करने के बाद आखिर तक क्रीज पर रहकर 41 गेंद पर 75 रन बनाने वाले गेल ने कहा ऑस्ट्रेलिया बहुत मजबूत टीम है और उसने अब तक अच्छी जीत दर्ज की थी लेकिन आज हमने पासा पलट दिया। यह बहुत अच्छी जीत है और इससे हमारे खिलाड़ियों का फाइनल के लिए मनोबल बढ़ेगा। उम्मीद है कि हम फाइनल में भी ऐसा प्रदर्शन करके चैंपियन बनने में सफल रहेंगे।

गेल को पारी के दौरान बहुत कम स्ट्राइक मिली। इस बारे में उन्होंने कहा मैं इससे असहज नहीं था। असल में मैं आखिर तक क्रीज पर टिके रहना चाहता था। मिशेल स्टार्क अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, इसलिए मैंने स्पिन गेंदबाजों और डेविड हसी को निशाना बनाने की रणनीति अपनायी और इससे हमें फायदा हुआ।

कैरेबियाई टीम को शुरू से ही खतरनाक माना जा रहा था। इस बारे में सैमी ने कहा हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यदि हम अपनी रणनीति को सही तरह से लागू करने में सफल रहते हैं तो फिर दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं। ’’ सैमी ने भी गेल की तरह उम्मीद जताई कि उनकी टीम फाइनल में श्रीलंका को हराने में सफल रहेगी।

उन्होंने कहा श्रीलंका को हराना बहुत मुश्किल है। उसका अब तक का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है लेकिन हमें उम्मीद है कि हम उनका विजय अभियान थामकर चैंपियन बनने में सफल रहेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बैली इस बुरी हार से निराश थे लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज को जीत का पूरा श्रेय दिया। बैली ने कहा हम खेल के हर विभाग में हार गए। गेल भले ही बीच में कुछ समय के लिए तेजी नहीं दिखा पाए लेकिन जब वह क्रीज पर रहता है तो आपके दिमाग में वह बना रहता है। गेल और सैमुअल्स ने उन्हें अच्छी शुरुआत दिलाई।

टीम में सुधार के संदर्भ में उन्होंने कहा हम सेमीफाइनल में पहुंचे और मुझे नहीं लगता कि हमें किसी विभाग में सुधार करने की जरूरत है। आज का मैच देखकर तो यह कह सकते हैं कि हमें तीनों विभाग में सुधार करना होगा।

GAYLE

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल क्रिकेट स्टेडियम मे तो अपना हुनर दिखाते ही हैं साथ ही पार्टी मे भी काफी हुनरमंद हैं..। गेल का गंगनम डांस

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: