सोने से पहले हर कपल को करने चाहिए ये ६ काम 

CUPPLE
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३० अप्रील ।

कई बार ऐसा होता है कि शादी के कुछ समय बाद तो सबकुछ नाँर्मल रहता है लेकिन अचानक से कुछ ऐसी उलझने आ जाती हैं जिससे शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो जाती है । आप शायद यकीन नहीं करें लेकिन कई बार सोने की आदतों के चलते भी पति–पत्नी के बीच तलाक जैसी स्थिति पैदा हो जाती है ।

हर जगह के अपने कुछ नियम और शर्ते होते हैं उसी तरह बेडरुम में भी कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए । कई बार अनजाने में हुई गलतियां रिश्ते पर भारी पड़ जाती है । ऐसे में इन नियमों को मानकर आप भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को एक नया रंग दे सकते हैं ।

१. अगर आप दोनों के सोने का समय अलग–अलग है तो सबसे पहले इस आदत को सुधार लीजिए । कोशिश कीजिए कि आप दोनों साथ ही सोने जाएं । ऐसा न हो कि दोनों में से कोई एक सो जाए और दूसरा काम ही निपटाता रह जाए ।

२. कोशिश कीजिए सोने से पहले आपके हाथ में मोबाइल न रहे । बेडरुम में टीवी रखने से बचें । हो सके तो एक म्यूजिक प्लेयर रख लें ताकि रात को धीमे संगीत का मजा ले सकें । सोने से पहले का समय लैपटाँप, मोबाइल और टीवी पर बिताने से बेहतर होगा कि वो समय आप अपने पाटर्नर से बात करके बिताएं ।

३. काम करने वाली मेड, अ‘ाफिस की पाँलिटिक्स, रिश्तेदारों की बुराई करने से बेहतर है कि इस समय को आप दोनों एक–दूसरे से बात करते हुए बिताएं । प्यार भरी बातें आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करेंगी ।

४. एक–दूसरे पर पूरा ध्यान दें । आपकी छोटी–छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम है । कोशिश कीजिए कि सोने से पहले आप उसे ये एहसास करा सकें कि वो आपके लिए कितना स्पेशल है । ऐसा महीने में एक बार नहीं हर रोज करें ।

५. अलग–अलग तरह से प्यार जताएं । छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करें ।

६. गुडनाइट किस देना न भूलें । ये छोटी–छोटी कोशिशें आप के जिंदगी मे सदा खुसहाल बना सकतें हैं । एजेन्सी

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz