Fri. Sep 21st, 2018

स्थानीय निर्वाचन करवाने हेतु १३ अर्ब रुपये खर्च होने का अनुमान : निर्वाचन आयोग

nirbaachan offfice

१७ माघ,काठमान्डू, आर एन यादव
निर्वाचन आयोग ने  स्थानीय तह के  निर्वाचन हेतु लगभग १३ अर्ब  रुपये का खर्च  होने की अनुमान की हैं । ये यातायात तथा सुरक्षा खर्च बाहेक  के अनुमानित बजेट है  । आयोग स्रोत के जानकारी मुताबिक निर्वाचन आयोग में दर्ता हुए ११२  दल निर्वाचन मे सहभागी हुए तो मतपत्र के नमुने लम्बे  के साथ् साथ् खर्च भी बढ़ने की अनुमान लगाई हैं ।

निर्वाचन के लिए  आन्तरिक तैयारी तेजी से आगे बढने की जानकारी आयोग के सचिव गोपीनाथ मैनाली ने दी है । प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड  तथा आयोग के प्रमुख आयुक्त डा. अयोधीप्रसाद यादव बीच आइतबार स्थानीय तह के निर्वाचन  तिथि घोषणा के लिए  विमर्श की थी । उक्त अवसर में  प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने  वैशाख के अन्तिम हफ्ते स्थानीय तह के निर्वाचन करने की तैयारी को तेजी मे  लाने के लिए आयोग को आग्रहकिया था ।

स्थानीय तह के  निर्वाचन मिति घोषणा करने के लिए सरकार तैयारी कर रहे है, इसी लिए प्रधानमन्त्री प्रचण्ड मधेशी मोर्चा के साथ सोमबार विमर्श कर रही हैं  । माघ  के अन्दर ही संविधान संशोधन करने की दबाब देते हुए आन्दोलन को चेतावनी भी  दी हैं , इसी लिए प्रधानमन्त्री प्रचण्ड  ने आज मोर्चा के नेताओ को विमर्श के लिए बुलाई है  ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of