Wed. Sep 19th, 2018

स्वस्थ नागरिक हि समृद्ध मुलुक का निर्माण कर सकतें हैंः सांसद यादव


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ४ अगस्त ।
नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी का सचिवालय सदस्य एवं सांसद रामेश्वर राय यादव नें कहा –‘सवल और सम्वृद्ध देश निर्माण करने लिए स्वस्थ नागरिकों की भूमिका अहम होती हैं ।
राजधानी मे आयोजित थाइराइड फेडरेशन अन्र्तर्राष्ट्रिय संस्था के शाखा विस्तार कार्यक्रम में उदघाटन करतें हुयें सांसद यादव नें नेपाल के १२ प्रतिशत आवादी थाइराइड जैसी खतरानाक विमारीयों ग्रसित होने की जिक्र करतें हुए उन्होने कहा कि सरकार की ओर से ऐसै मरिजों के सहज इलाज के लिए कार्यक्रम लाया जाएगा ।
कार्यक्रम के दौरान सांसद यादव नें अन्र्तराष्ट्रिय थाइराइड फेडरेशन का ग्लोबल अध्यक्ष डाँ. अशोक वासिन को बधाई और शुभकामना व्यक्त करतें हुए नेपाल के दुर–दराज गाँवों में रहनें बालों थाइराइड रोगियो के पहचान कर उनलोगों की इलाज में सहयता करनें के लिए आग्रह किया ।
थाइराइड रोग से ८० फीसदी महिला ग्रसित होने की बात को बताते हुयें सांसद यादव नें कहा कि अब तराई मधेश लगायत नेपाल के हरेक क्षेत्र का बासिन्दा को थाइराइड जाँच कर उनलोगों को सजग और सर्तक करनें के लिए स्वास्थ शिविर का आयोजना करना चाहिए ।
कार्यक्रम में अन्र्तर्राष्ट्रिय थाइराइड फेडरेशन के ग्लोबल अध्यक्ष अशोक बासिन नें भी अपनी विचार रखा था । इसी तरहा, कार्यक्रम में आयोजन नेपाल समाजसेवी एवं राजनीतिज्ञ काजीमान आतरें ने किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of