२ बजे तक संसद स्थगित, अपने अपने अडानो पर दानो पक्ष अडिग,प्रयास जारी

काठमाण्डू, साउन ६
अविश्वास का प्रस्ताव तथा आर्थिक विधेयक के उपर विमर्श के लिए सुवह ११ बजे के लिए बुलाया गया व्यवस्थापिका सांसद की बैठक दोपहर २ बजे तक के लिए स्थगित किया गया है ।
पहले आर्थिक विधेयक के उपर विचार विमर्श किया जाए या अविश्वास के प्रस्ताव के उपर विमर्श किया जाए इस विषय पर दल के मत विभाजन होने के कारण सहमति के प्रयास स्वरुप बैठक २ बजे तक के लिए स्थगित किया गया है ।
एमाले ने संसद में पहले आर्थिक विधेयक के उपर विमर्श करने की जिद्द लिए हुइ है वहीं कांग्रेस तथा माओवादी ने अविश्वास के प्रस्ताव उपर पहले विचारविमर्श किया जाना चाहिये अडान लिए हुई है । अपने अपने अडानो से दानो पक्ष टसमस नहीं हो रही है ।

sbhamukh oli prachand deupa
यद्यपि मिलाने का प्रयास जारी है । लेकिन दोपहर तक इस विषय में सहमति कायम नहीं हो सकी तो संस्द में तनाव का संभावना संभव है ।
बहरहाल एमाले ने बुधबार को ही आर्थिक विधेयक के उपर वहस न होने पर प्रतिरोध करने का निर्णय लिया था वहीं कांग्रेस व माओवादी का संयुक्त तथा एकल बैठक ने अविश्वास प्रस्ताव के उपर जैसे भी विमर्श करवाने का निर्णय लेने के साथ व्यवस्थापिका संसद के बैठक में अनिवार्य उपस्थित होकर अविश्वास के प्रस्ताव पारित कराने के लिए डट के लगने का अपने सांसदो को ह्विप जारी किया है ।
संसदीय दल का आज सुवह सम्पन्न हुई बैठक में इस प्रकार का निर्देशन दिया है । संसदीय दल के बैठक में कांग्रेस सभापति एवम् संसदीय दल के नेता शेरबहादुर देउवा ने अल्पमत में पडे सरकार ने रातभर बैठ कर सभी स्थानो में कब्जा करने का रणनीति अनुरुप निर्णय करने की बात बताया था । उन्होने ये कांग्रेस के लिए चुनौति है अतः अविश्वास के प्रस्ताव में डट के लगने के लिए देउवा ने निर्देशन दिया है ।

Loading...
%d bloggers like this: