सामूहिक विवाह सम्मेलन

DSC00870नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, २०७१मंसीर १६ गते ।
बाके जिला के हिरमिनिया गाबिस– ६ सिख्खनपुर गाव में मंसीर १५ गते सोमवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न हुआ है ।
श्री गुरुनानक देव सेवा सोसाईटी इन्टरनेशनल (ग्क्ब्) के आयोजन में सोमवार दो दिदी वहन की सामुहिक विवाह किया है ।
छोटे ही उमेर में पिता की मृत्य हो गया था बाके जिला के हिरमिनिया गाबिस– ६ सिख्खनपुर गाव के दो दिदी वहन की विवाह करने की स्थिति नाजुक थी वो दोनों दिदी कहन अपने मामा के घर में रहती आ रही थी उन लोगों की विवाह सामाजिक परम्परागत रुप में ही दहेज सहित विवाह करने की अवसर श्री गुरु नानक देव सेवा सोसाईटी इन्टरनेशनल ने मिला दिया गुरुनानक सेवा के मैनेजर रणवीर सिंह सरदार ने यह जानकारी कराया ।
गुरुनानक ने करीव १ लाख २० हजार का दहेज दिया और विवाह खर्च करके १ लाख ८० हजार खर्च करके दोनों दिदी वहन की विवाह किया मैनेजर रणवीर सिंह सरदार ने जानकारी दी ।
विवाह में दहेजे तथा विवाह करे तनाव में रहे उस समय  गूरुनानक सेवा ने विवाह का लगन भी जुडा दिया गुरुनानक सेवा को जीवन में कभी भी नही भूल सकते है पारिवारिक सदस्य ने जानकारी दी है ।
बाके जिला के बसुदेवपुर गाबिस– ४ मन्नीपुर निवासी प्रताप सिंह शिक्ख के लडका महेश सिंह शिक्ख का विवाह हिरमिनिया गाबिस– ६ सिख्खनपुर गाव“ के मनीषा कौर के साथ किया हुआ है ।
और इसी तरह बा“के हिरमिनिया गाबिस–५ दसरथपुरवा के निवासी शिवचरण सिंह सरदार के लडका जसपाल सिंह का हिरमिनिया गाबिस– ६ सिख्खनपुर गाव के स्नेह कौर के साथ मंसीर १५ गते सोमवार को सामुहिक विवाह हुआ है । जो ब्यक्ति गरीव है अपना को  खाने की रहने की परेशानी पड रही है उस परिवार को नियमित रुप में निःशुल्क विवाह करते आ रहा है  गुरुनानक देव सेवा सोसाईटी बा“के के मुख्य सेवादार मजीत सिंह सरदार ने यह जानकारी दी है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz