Mon. Sep 24th, 2018

नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के आयोजन में विपद् तथ्यांक संकलन तथा विश्लेषण तालीम

नेपालगन्ज, (कर्णाली चिसापानी), पवन जायसवाल, २०७३ भादौं १७ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के आयोजन में ४ दिन की विपद् तथ्यांक संकलन तथा विश्लेषण तालीम बर्दिया जिला के चिसापानी कर्णाली में शुरु हुआ है ।
नेपाल सरकार और नेपाल रेडक्रस की साझेदारी में संचालित आपत्कालीन पूर्वतयारी तथा प्रतिकार्य के लिये क्षमता अभिवृद्धि कार्यक्रम के सहयोग में संचालन हुआ |  तालीम की शुभारम्भ करते हुये वर्दिया जिला के प्रमुख जिला अधिकारी विष्णु थापा ने विपद् की समय में तत्काल सूचना अध्यावधिक करना और सूचना की गम्भीरता को विश्लेषण करने के लिये यह तालीम महत्वपूर्ण  है बताया ।

IMG_5417
उन्होंने कहा रेडक्रस को धन्यवाद व्यक्त करते हुये स्वयंसेवक और कर्मचारियों की क्षमता अभिवृद्धि करने के लिये यह कार्यक्रम उल्लेखनीय योगदान पहुचाएगी  ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बर्दिया जिला शाखा के सभापति कृण्ण गौतम ने जिला आपत्कालीन कार्य संचालन केन्द्र की क्षमता अभिबद्धि करने के लिये रेडक्रस से प्राविधिक सहयोग हो रही है जानकारी दिया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटीे परियोजना समिति के संयोजक केशव गौतम की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में स्वागत मन्तव्य डिल्लीराज आर्यल, तालीम की उद्देश्य पर प्रकाश मधुसुदन गौतम ने डाला था ।
तालीम की सहजकर्ताओं में राष्ट्रीय विपद् जोखिम न्यूनीकरण केन्द्र के मधुसुदन गौतम, चन्द्रविलास भुर्तेल, प्रताप महर्जन रहें है, तालीम में बा“के, बर्दिया, दाङ्ग, और सुर्खेत जिला के जिला प्रशासन कार्यालय, जिला विकास समिति, नगरपालिका और नेपाल रेडक्रस के प्रतिनिधि करके २६ लोगों की सहभागिता रही थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी है ।

IMG_5440

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of