राशिफल 01 जनवरी 2018

 

मेष(Aries): आज का दिन आपके लिए शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं। घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाएंगे। मगर व्यस्तताओं के चलते पूरी तरह से इसका मजा नहीं ले पाने से मन में असंतोष हो सकता है। नए कार्य की शुरुआत करने के लिए आज का दिन उत्तम है लेकिन अति उत्साह से हानि न हो, इसका ध्यान रखें। माता-पिता का आशीर्वाद लें, हर बिगड़े कार्य आपके पूरे हो जाएंगे। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखिएगा। आज धन प्राप्ति का योग हैं, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृष(Taurus): शारीरिक तथा मानसिक रूप से आज आप व्यग्र रहेंगे। मन सकारात्मक विचारों से युक्त रहेगा। जीवन सरल हो जाएगा। किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। परिवार वालों के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकते हैं, जिससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है, क्रोध पर संयम रखें। बिना सोचे-समझे निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।
मिथुन(Gemini): आज आपका दिन बहुत लाभदायी है, ऐसा गणेशजी कहते है। जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने काम को पूरा कर सकेंगे। क्रोध पर संयम रखें। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है या कोई विशेष लाभ मिल सकता है। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। आज आप थोड़े व्यावहारिक रहेंगे। इससे आपको फायदा होगा। महिला मित्रों से लाभ होगा एवं संतान पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। व्यापार या नौकरी में लाभ होगा।कर्क(Cancer): आज का दिन आपके लिए अच्छा है, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। ताजगीपूर्ण सुबह के साथ दिन का आरंभ करेंगे। घर में मित्रों और सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशी का माहौल रहेगा। उनकी तरफ से मिली हुई आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में आपके बॉस, आपके काम से खुश होंगे, प्रमोशन के योग हैं।

 सिंह(Leo): खर्च में संयम रखने की सलाह गणेशजी आपको देते है, क्योंकि आज धन खर्च का विशेष योग है। धन संबंधी एवं लेन-देन संबंधी सभी कार्यों में सावधानी रखने की जरूरत है। किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। आज का दिन मध्यम फलदायी है। धार्मिक प्रवास का आयोजन भी हो सकता है। विदेश में रहनेवाले स्वजनों के समाचार मिलेंगे। संतानों एवं व्यापार की परेशानियों के कारण आज आपका मन अशांत रहेगा।

कन्या(Virgo): आज का दिन कोई भी नए कार्य का श्रीगणेश करने के लिए योग्य है। आप अपने प्रियजनों की खुशी हेतु दिल से प्रयत्न करेंगे। अपनी बुद्धि चातुर्य से हर काम में सफलता प्राप्त करेंगे। पानी से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज धन का व्यय अधिक होगा। आज राज्य तथा सरकार विरोधी प्रवृतियों से दूर रहें और विवादों में न उलझें।

तुला(Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन आमोद-प्रमोद में बितेगा। आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे। सामाजिक दृष्टि से आपको मान-सम्मान मिलेगा लेकिन मध्याह्न के बाद झगड़े का वातावरण बना रहेगा। आपकी स्फूर्ति हताशा में परिवर्तित हो जाएगी। फिर भी अपनी मानहानि से बचकर चलिएगा। अच्छे भोजन एवं वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी।

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन शुभ तथा फायदे वाला होगा। कार्यालय में साथ काम करने वाले तथा अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। अधूरे कार्य आज पूरे होंगे। शाम के समय में आज आप धार्मिक कार्य, पूजा-पाठ आदि में व्यस्त रहेंगे। धार्मिक स्थान पर आनंद प्राप्त होगा। नए काम के बारे में सोच सकते हैं।

धनु (Sagittarius): आज कार्य सिद्धि व सफलता न मिले तो हताश न होने की सलाह देते हुए गणेशजी यह सूचित करते हैं कि क्रोध पर संयम रखें। गणेशजी आज आपको संभलकर चलने की सलाह देते हैं। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। पैसे कमाने के कुछ नए और अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। अपने आत्मविश्वास के दम पर आप दूसरों से अलग पहचान बनाने में सफल हो सकते हैं। संतान की उन्नति से खुशी हो सकती है।

मकर (Capricorn): आज घर में सुख-शांति का वातावरण बने रहने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार में कुछ नया कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध रहेगा लेकिन काम ज्यादा होने के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। माता-पिता की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे। मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर आप खुश रहेंगे, मित्रों के साथ शाम के समय बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा। आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं।

मीन (Pisces): आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सगे-संबंधियों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। महिला मित्रों से लाभ होना संभव है। धार्मिक कार्यों तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रह सकते हैं। विदेश में रहने वाले प्रियजनों के समाचार से आनंद होगा। नज़दीकी रिश्तों से लाभ होने की संभावना है। आज का दिन आर्थिक लाभ का दिन साबित हो सकता है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: