FIFA वर्ल्ड कप: मेसी के अर्जेंटीना को आज हर हाल में जीतना होगा

अपने पहले मैच में ड्रॉ के लिए मजबूर होने वाली अर्जेंटीना की टीम फीफा विश्व कप के दूसरे मैच में क्रोएशिया के खिलाफ आज एक नई शुरुआत चाहेगी. दोनों टीमें निजनी नोवगोरोद स्टेडियम में ग्रुप-डी के अपने दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी. गुरुवार को यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे शुरू होगा.

विश्व कप के 21वें संस्करण में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को पहले मैज में पदार्पण कर रही आइसलैंड ने 1-1 की बराबरी पर रोक दिया था. इस मैच मैच अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए थे. जिससे उनकी टीम को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा था.

इस मैच में मेसी पिछले मैच की कड़वी यादें भुलाकर उतरेंगे. यह अर्जेंटीना के लिए जरूरी भी है. उसे अगले दौर में जाने के लिए यह मैच में हर हाल से जीतना होगा. मेसी ने पहले मैच में सिर्फ पेनल्टी ही नहीं गंवाई, बल्कि वह कई मौकों पर गोल करने में विफल रहे थे.

मेसी के अलावा अर्जेंटीना की जीत का दारोमदार सर्जियो एगुएरो, गोंजालो हिगुएन और मिडफील्डर एंजेल डी मारिया पर होगा. डिफेंस का भार जेविरयर माशेरानो सबसे ज्यादा होगा.

उधर, क्रोएशिया अगर इस मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो वह अगले दौर में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी. पहले मैच में उसने नाइजीरिया को 2-0 से मात दी थी. इस मैच से पहले हालांकि क्रोएशिया को बड़ा झटका लगा है. उसके स्ट्राइकर निकोला कालिनीक को क्रोएशिया महासंघ ने निलंबित कर दिया है, क्योंकि उन्होंने पिछले मैच में मैदान पर सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर उतरने से मना कर दिया था.

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: