Mon. Oct 15th, 2018

अगर आपको चैन से सोना हैं तो कमरे में ये वास्तुदोष करे एैसे ठिक

chain
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १५ मई ।
अगर आपके साथ भी ये समस्या है कि आप रात में चैन की नींद सो नहीं पाते हैं तो एक बार अपने घर की वास्तु पर नजर जरुर डालिए। हो सकता है कि आपके घर का वास्तुदोष आपके रातों की चैन की नींद में खलल पैदा कर रहा हो। घर का वास्तु भी हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है लेकिन कई बार हम इस ओर ध्यान ही नहीं देते हैं और इसका समाधान कहीं और ढूंढते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं आपके घर पर वो कौन–कौन सी चीजें हैं जो वास्तु के अनुसार गलत तरीके से रखी गई है और जिसके कारण से आपके सूकून में बाधा बहुंच रही है ।
१. कई बार कुछ लोग रात में सुविधा के चलते अपने बेडरुम में ही फ्रिज, गैस वगैरह रख लेते हैं ताकि रात में इनकी जरुरत पड़े तो उन्हें कमरे से बाहर ना जाना पड़े। तो अब इन्हें अपने बेडरुम से बाहर कर दें। क्योंकि वहां रखे ये सामान आपको चैन की नींद सोने नहीं दे रहे।

२. कुछ लोग सोने की दिशा में भी लापरवाही बरतते हैं वे किसी भी दिशा में अपना बिस्तर लगा कर सो जाते हैं फिर बाद में वे ही शिकायत करते हैं कि उन्हें रात में अच्छी नींद नहीं आती है। ऐसे लोगों को ये जरुर जानना चाहिए कि अगर वे उत्तर दिशा में सिर और पैर अगर दरवाजे की तरफ कर के सोते हैं तो वास्तुदोष लगता है।
३. कमरे का पेंट या रंग आपके कंफर्ट और सूकून के अनुसार हो इससे आपकी आंखों में चुभन नहीं होगी और आप एक अच्छी नींद सो पायेंगे।
४. बेडरुम को ज्यादा नक्काशीदार बनाने की बजाए इसे सिंपल ही रखें। इसके फाँलसीलींग को ज्यादा भारी और नीचे झुका हुआ न बनवायें।

५. बेड के गद्दे को भी इस प्रकार रखें कि वह उत्तर की दिशा में ज्यादा ऊंचा ना हो।
६. कभी कभी घर को अच्छे डिजाइन में बनवाने के चलते कमरे के चार की जगह पांच कोने बनवा दिये जाते हैं। ऐसे कमरे को बेडरुम ना बनायें। ये आपकी परेशानी का करण बन सकता है।
७. रात के समय पानी पीने की आदत है तो कभी भी पानी की बा‘टल या पानी का बर्तन बेड के अग्निकोण में ना रखें इससे रातभर बेचैनी महसूस करेंगे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of