Fri. Dec 14th, 2018

अजय द्विवेदी एक हफ्ता के लिए पार्टी सभापति से निलम्बित

पर्सा, १६ नवम्बर । नेपाली कांग्रेस के पर्सा जिला सभापति अजय द्विवेदी एक हफ्ता के लिए पार्टी सभापति से निलम्बित हो गए हैं । द्विवेदी को अन्य किसी ने भी निलम्बित नहीं किया है, द्विवेदी खूद ने निलम्बन (स्वनिलम्बन) होने की घोषणा किया है । उनका मानना है कि पर्सा कांग्रेस ने विगत चुनाव में अप्रत्यासित हार को सामना करना पड़ा है, इसीलिए सभापति पद से एक हफ्ता बाहर रहने की उन्होंने घोषणा किया । पार्टी वरिष्ठ नेता रामचन्द्र पौडेल उपस्थित एक कार्यक्रम में उन्होंने ऐसी घोषणा की है ।
उनकी निलम्बन आगामी आइतबार से लागू होनेवाला है । आइतबार से पार्टी उप–सभापति शान्ति कार्की एक हफ्ता के लिए कार्यवाहक सभापति की भूमिका में रहेंगे । लेकिन द्विवेदी द्वारा की गई इस घोषणा को लेकर पर्सा कांग्रेस में विरोधाभाष दिखाई दिया है । आलोचक कार्यकर्ता नेता–कार्यकर्ता को कहना है कि द्विवेदी द्वारा एक नाटक मंचित हो गई है, उन्होंने पार्टी नेता पौडेल के समक्ष एक नाटक प्रस्तुत किया है । उन लोगों ने यह भी कहा कि द्विवेदी के विरुद्ध कांग्रेस के अधिक कार्यकर्ता होने के कारण उन्होंने ऐसा किया है । पूर्व मन्त्री सुरेन्द्र चौधरी और केन्द्रीय सदस्य अजय चौरसिया आदि नेताओं को भी कहना है कि यह एक सिर्फ नाटक है ।
इसीतरह कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए वरिष्ठ नेता पौडल ने कहा कि पार्टी के भीतर गुट–उपगुट है, जिसके कारण पार्टी की अवस्था दयनीय बन गई है । नेता पौडेल ने कहा कि जब तक गुट–उपगुट का अन्त नहीं होगा, तब तक कांग्रेस पार्टी की अवस्था में सुधार आनेवाला नहीं है । स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय हरिहर गुप्ता को श्रद्धाञ्जली व्यक्त करने हेतु कार्यक्रम आयोजित था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of