Sat. Nov 17th, 2018

अजीबोगरीब मामला :जब युवक ने द‍िया बच्‍ची को जन्‍म

उसने फेसबुक की मदद से एक स्पर्म डोनर की खोज कर प्रेग्‍नेंसी कंसीव की। पुरुष बनने के बाद हेडन के प्रेग्‍नेंट हो जाने की एक वजह यह भी थी क‍ि सर्जरी के जरिए उसकी ओवरी और गर्भाशय से छेड़छाड़ नहीं क‍िया गया था।

बेबी को जन्‍म द‍िया

जी हां इस धरती पर बच्‍चों को जन्‍म देने की ज‍िम्‍मेदारी प्रकृति‍ ने महि‍लाओं को ही सौंपी है। वे ही बच्‍चे को अपने कोख में रखकर एक न‍िश्‍च‍ि‍त अवध‍ि में जन्‍म देती हैं, लेक‍िन हाल ही में ब्रि‍टेन में एक बड़ा चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर ग्लूसेस्टशायर में रहने वाले हैडन क्रॉस ने हाल ही में एक बेबी को जन्‍म द‍िया है। 21 साल के हैडन क्रॉस तब से चर्चा में बने हैं जब से उन्‍होंने अपने प्रेग्‍नेंट होने का ऐलान क‍िया था। लगातार वह सोशल मीड‍िया पर छाए थे और हाल ही 16 जून को उन्‍होंने क्‍यूट सी बेटी को जन्‍म द‍िया है। इस बच्‍ची का नाम उन्‍होंने ट्रिनिटी लीफ रखा है। बेटी को जन्‍म देने का ऐलान बीते सप्‍ताह उनकी फैमि‍ली ने क‍िया है।



लड़की तरह पैदा हुआ

बतादें क‍ि हेडन क्रॉस आज भले ही एक लड़का लेक‍िन कभी वह एक लड़की थी। उसका जन्‍म भी लड़कि‍यों की तरह ही हुआ था। इसका नाम भी पहले पैगे था। 18 साल की उम्र में उसने हॉर्मोन थैरेपी की मदद से अपना जेंडर फीमेल से मेल में कन्‍वर्ट कराया था। इतना ही नहीं उसे वहां पर वैध रूप से पुरुष का दर्जा म‍िलने के अलावा उसे नया नाम हैडन क्रॉस भी म‍िला था। हालांक‍ि इस दौरान उसकी हॉर्मोन थैरेपी लेने की प्रक्रिया लगातार जारी थी। ज‍िससे उसने बीते साल स‍ितंबर में प्रेग्‍नेंट होने के ल‍िए रोक द‍िया था। उसने फेसबुक की मदद से एक स्पर्म डोनर की खोज कर प्रेग्‍नेंसी कंसीव की। पुरुष बनने के बाद हेडन के प्रेग्‍नेंट हो जाने की एक वजह यह भी थी क‍ि सर्जरी के जरिए उसकी ओवरी और गर्भाशय से छेड़छाड़ नहीं क‍िया गया था।

man-give-birth-child

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

1
Leave a Reply

avatar
1 Comment threads
0 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
आएगा Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
आएगा
Guest

हेल्लो आप कहाँ से हैं