Sat. May 25th, 2019

अनुष्का श्रेष्ठ बनीं मिस नेपाल वर्ल्ड 2019

काठमान्डाै 10 मई

अनुष्का श्रेष्ठ को गुरुवार शाम द हिडन ट्रेजर द्वारा आयोजित मिस नेपाल पेजेंट के 24 वें पुनरावृत्ति समारोह में मिस नेपाल वर्ल्ड 2019 का ताज पहनाया गया।

श्रेष्ठ ने डिज़ाइनर मनीष राय द्वारा डिजाइन किएगए कपडे काे पहना था । उसने पूरे नेपाल में 24 प्रतिभागियों को हरा कर यह खिताब अपने नाम किया । श्रेष्ठ  इस साल के अंत में थाईलैंड में मिस वर्ल्ड पेजेंट में नेपाल का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मिस नेपाल वर्ल्ड 2018 शृंखला खातीवड़ा ने अपने उत्तराधिकारी को कीर्तिपुर में प्रयोगशाला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर में आयोजित एक ग्लैमरस कार्यक्रम में ताज पहनाया।

प्रदीप अधकारी, रिया बस्नेत और मीरा कक्षपति को क्रमशः मिस नेपाल यूनिवर्स, मिस नेपाल अर्थ और मिस नेपाल इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया।

पिछले साल से मिस नेपाल के साथ मिस नेपाल की संबद्धता के बाद, रोज लामा को मिस सुपरनेशनल नेपाल का ताज पहनाया गया था।

सात फाइनलिस्टों से एक ही सवाल पूछा गया था: अगर हम अपने अधिकारों और स्वतंत्रता पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, तो क्या हम इस दुनिया को बेहतर जगह बना सकते हैं?

जिस पर श्रेष्ठ का विजयी उत्तर था: “अपने अधिकारों से अधिक अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करने से निश्चित रूप से बेहतर चीजों के लिए बदलाव आएगा। अधिकार और जिम्मेदारियां एक सिक्के के दो भाग हैं … लेकिन यह उच्च समय है जब हमने खुद से पूछा: मैं खुद को दर्पण में देखने में सक्षम होने के लिए क्या कर रही हूं और कहती हूं कि मैंने अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर लिया है … उस पर सक्षम होने के लिए। एक निश्चित रूप से एक नागरिक, एक व्यक्ति के रूप में, एक मित्र के रूप में, एक भागीदार के रूप में जिम्मेदारियों को पूरा करने की आवश्यकता है। केवल जब हम अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करते हैं तो हम अपने अधिकारों के लिए पूछ सकते हैं। ”

मुख्य शीर्षक के साथ, मिस नेपाल वर्ल्ड श्रेष्ठ को द काठमांडू पोस्ट मिस इंटेलेक्चुअल और यामाहा मिस फ़ासीनो का नाम भी दिया गया।

मिस नेपाल यूनिवर्स प्रदीप अधिकारी ने भी तीन खिताब जीते,  उन्हें गोल्ड स्टार बेस्ट एथलीट और एन-मैग् मिस टैलेंट का खिताब दिया गया।

इसी तरह, मिस सुपरनैशनल नेपाल रोज लामा को दो अन्य खिताब मिले: बर्जर मिस ग्लैमर के साथ-साथ क्रिएटिव डी स्टूडियो मिस फोटोजेनिक। मिस नेपाल अर्थ रिया बस्नेत ने मिस पॉपुलर च्वाइस अवार्ड भी जीता।

अन्य खिताब विजेता नैंसी बोगटी (हुंडई मिस फ्रेंडशिप), मीरा कक्षपति (लिवोन ब्यूटीफुल हेयर), जेनी महारजन (गोदरेज नंबर 1 मिस नेचुरा), निशा पाठक (बृज सीमेंट मिस कॉन्फिडेंट), और नितिका करमाचार्य (ब्यूटी विद अ परपज) थीं। ।

पेजेंट के 11 सदस्यीय निर्णायक मंडल में पूर्व मिस नेपाल विश्व अस्मि श्रेष्ठ, पूर्व अभिनेता सनी रौनियार प्रधान, पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा, व्यवसायी विदुषी राणा, अभिनेता अनूप बिक्रम शाही शामिल थे।

इस वर्ष के पेजेंट ने द हिडन ट्रेजर की 25 वीं वर्षगांठ को भी चिह्नित किया। इस अवसर पर, संस्था के अध्यक्ष, गोपाल सुंदर लाल ककशपति ने अब तक की यात्रा की याद ताजा की और द हिडन ट्रेजर परिवार और उसके समर्थकों को धन्यवाद दिया।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of