Mon. Oct 22nd, 2018

‘अब की बार,एक ही मांग, जनमत संग्रह का ऐलान’ : डा. सिके राउत

dr_raut_siraha_2016-10-29-a
२०७३ कार्तिक १४ गते, सिरहा। सिरहा जिल्ला के ईटाटार औरही में आयोजित रजत जयन्ती फुटवल लीग टुर्नामेन्ट डा. सिके राउत के प्रमुख आतिथ्य में शनिवार को सुसम्पन्न हुआ है । फाइनल खेल पानबारी विरुद्ध अमहि के बीच में खेला गया था जिसमे ५ के विरुद्ध 6 गोल से अमहि टीम ने विजय हासिल किया था। श्री जय हनुमान युवा फुटवल टिम की २५वीं वर्ष पूरा होकर रजत जयन्ती के अवसर में खेल का आयोजना किया गया था।
 उस कार्यक्रम में डा. राउत ने अपना  मन्तव्य देने के क्रम में खा किअगर एक टीम के खेलाडी को हात पैर बांध दिया जाय तो वः टीम कभी भी गोल नही कर पायेगा | और खेल का कोई  औचित्य नही रह जायेगा | मधेशीयों को भी नेपाली उपनिवेश की गुलामी की डोरी में जबतक बाँध के रखा जायेगा तबतक कोई अधिकार नही मिल पायेगा | कोई भी संविधान लेखन, संशोधन वा संसदीय वा चुनावी राजनीतिक खेल से मधेशी को कोई फाइदा नही मिलने वाला है | इसीलिए अबकी आंदोलन केवल मधेश स्वतंत्रता के लिए होना चाहिये। अब की नारा  ‘अब की बार, एक ही मांग, जनमतसंग्रह का ऐलान’ होना चाहिये।”
dr_raut_siraha_2016-10-29b
डा. राउत ने विजयी टीम को पुरस्कार प्रदान किया था तथा मधेशी खेलाडीयों को अन्तर्राष्ट्रिय स्तर तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित भी किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of