Thu. Oct 18th, 2018

अभिमुखीकरण तालिम नेपालगन्ज में

IMG_20150619_135703नेपालगन्ज ,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२४ आषाढ ६ गते ।
बाके जिला गाविस के सचिव के लियें सूचना के हक सम्वन्धी एक दिन की अभिमुखीकरण नेपालगन्ज आषाढ ४ गते हुआ है ।
सूचना और मानवअधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगन्ज ने किया आयोजन अभिमुखीकरण में बाके जिला से ३४ गाविस के सचिव, जिविस के सूचना अधिकारी तथा अन्य कर्मचारी करके करीब ४० लोगों की सहभागिता रही थी ।
कार्यक्रम में सूचना की हक के मतलब क्या है , इस की उपयोगिता, महत्व, इस सम्वन्धी बना हुआ ऐन कानून, स्थानीय निकायों में मा“गा जा सकता सूचना, सूचना देने की प्रक्रिया लगायत के विषय पर केन्द्र के अध्यक्ष विश्वजित तिवारी, राकेशकुमार मिश्र ने सहजीकरण किया था ।
कार्यक्रम में सहभागी रहें सचिवों ने गाविस कार्यालय से सम्पादन होनेवाली विभिन्न कार्यो की सम्पूर्ण आम्दानी खर्च सहित की विवरण नियमित रुप में सार्वजनिक करने की प्रतिबद्धता ब्यक्त किया ।
कार्यक्रम में जिला विकास समिति के सूचना अधिकारी शरद पौडेल ने गाविस में माग होनेवाला सूचना की निवेदन दर्ता करके सकारात्मक रुप में उपलब्ध कराने के लियें सचिवों को आग्रह करते हुयें गाविस से मा“ग होनेवाली विभिन्न प्रकार की सूचनाए उपलब्ध कराने में कोई भी संकोच न करने की निर्देशन दिया ।
कार्यक्रम में गाविस सचिव हकहित संरक्षण मञ्च के अध्यक्ष उत्तमसिंह सोडी, गाविस सचिवों में नवराज शाह, कमल आचार्य, शशी पोख्रेल लगायत लोगों ने सूचना की हक का प्रयोग तथा स्थानीय निकाय संचालन करने में आनेवाली विभिन्न समस्याए बारे अपनी अपनी धारणा रखा था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of