Thu. Mar 21st, 2019

आकाशीय बिजली गिरने से 52 लोग घायल

radheshyam-money-transfer

२० जुलाई

सावन का महीना है अाैर अास्था के इस महीने मे‌ हर जगह काँवडियाें की धूम है । एेसे मे‌ मुजफ्फरनगर में दुखद घटना हुई है । कांवडिय़ों के शिविर पर कल देर रात बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 52 लोग घायल हो गए हैं। खतौली कस्बे में बंद पड़े पेट्रोल पंप के शेड के नीचे शिविर बनाया गया है।

बिजली गिरने से शेड नीचे चला आया और इसके नीचे करीब 150 कांवडिय़ा घायल हो गए थे। इनमें 12 गंभीर हैं, जबकि 40 लोग मामूली रूप से घायल हैं।  शेष कांवडिये सुरक्षित निलकने में कामयाब रहे। चीख पुकार सुनकर वहां से गुजर रहे लोग मौके पर एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही जेसीबी लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यहां पर मलबा हटाकर शिवभक्तों को निकाला। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल कांवडिय़ों को मेरठ रेफर कर दिया गया।

यह घटना रात करीब तीन बजे हुई। शिवभक्तों का कहना है कि रात में दो बजे हल्की बारिश शुरू हुई। तीन बजे अचानक तेज आवाज के साथ शेड पर आकाशीय बिजली गिरी और कुछ ही क्षण में शेड का मलबा शिवभक्तों पर आकर गिरा और अफरा-तफरी मच गई। गंभीर घायलों में सन्नी ठाकुर, योगेंद्र, राकेश गोस्वामी, नितिन आर्य, राजेंद्र, सोनू, अजब सिंह, सुमितपाल, सागर, मनीराम, मनोज शामिल हैं। इनमें से अधिकांश मेरठ और कुछ शिवभक्त गाजियाबाद के रहने वाले हैं। शिविर संचालक अनुज कुमार ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसा हुआ है। एसडीएम खतौली कन्हई सिंह ने भी मौका मुआयना किया।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of