Fri. Nov 16th, 2018

आज से ‘चाय पे चर्चा’ करेंगे मोदी

modi tea-1नई दिल्‍ली. भाजपा का ‘चाय पे चर्चा’ अभियान 12 फरवरी से शुरू हो रहा है। इसे सफल बनाने के लिए मंगलवार रात डिनर पार्टी में मोदी ने भाजपा सांसदों को आक्रामक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा। इस अभियान के लिए 300 शहरों में 1000 टी स्‍टॉल लगाए गए हैं। यहां मोदी लोगों से लाइव संवाद करेंगे। इसके लिए गुजरात के 22 शहरों में 69 टी स्‍टॉल लगाए गए हैं। लेकिन, इनमें से एक भी दंगा प्रभावित या मुस्लिम बहुल इलाकों में नहीं है।
नरौदा पटिया और नरौदा गाम दंगों से सर्वाधिक प्रभावित हुआ था। अहमदाबाद का  निकोल-चिलाड़ा रोड यहां से होकर गुजरता है। इस रोड़ पर 80 चाय स्‍टॉल को ‘नमो टी स्‍टॉल’ का रूप दिया गया है। इनमें से एक स्‍टॉल मुस्लिम द्वारा भी चलाया जाता है। लेकिन, इनमें से किसी भी स्‍टॉल को चाय पे चर्चा अभियान के लिए नहीं चुना गया है। मेघानीनगर, जहां गुलबर्ग सोसायटी स्थित है, और सबसे ज्‍यादा मुस्लिम आबादी वाले जुहापुरा में भी ‘चाय पे चर्चा’ नहीं होगी। वड़ोदरा में छह स्‍टॉल लगाए गए हैं, लेकिन सभी नए विकसित इलाकों में हैं। गोधरा, जहां साबरमती एक्‍सप्रेस में आग लगाने के बाद 2002 में दंगे भड़के थे, में केवल एक स्‍टॉल लगाया गया है और वह भी हिंदू बहुल इलाके में।
‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन सिटिजंस फॉर एकाउंटेबल गवर्नेंस नाम के एनजीओ की ओर से हो रहा है। इसमें हर स्‍टॉल पर लगी बड़ी स्‍क्रीन पर चाय की चुस्‍की लेते हुए मोदी अवतरित होंगे और लोगों के सवालों के जवाब देंगे। स्‍टॉल पर चायवालों से कहा गया है कि वे एक साथ 250 लोगों को चाय पिलाने की तैयारी रखें। http://www.bhaskar.com

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of