Tue. May 21st, 2019

ऋषभ पंत ने ऐसे छीना हैदराबाद से मैच, थम्पी के एक ओवर में पलटा पासा

बुधवार रात इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 12 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद को दो विकेटो से हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने क्वालिफायर-2 में एंट्री कर ली है. अब क्वालिफायर-2 में दिल्ली को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करना है.

इस बड़े मुकाबले में दिल्ली के ऋषभ पंत ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत लिया. उन्होंने मुश्किल घड़ी में 21 गेंदों पर तेज़-तर्रार 49 रनों की पारी खेली और दिल्ली को जीत के बेहद करीब पहुंचा कर पवेलियन लौटे.

पंत 11वें ओवर में तब बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरे जब श्रेयस अय्यर 10 गेंदों पर आठ रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने. तभी उसी ओवर में पृथ्वी शॉ भी खलील को अपना विकेट दे बैठे. उस वक्त दिल्ली को नौ ओवरों में 76 रनों की और ज़रूरत थी.

इसके बाद पंत अपनी ही रफ्तार से एक छोर पर रन बनाते रहे, जबकि कॉलिन मुनरो एक एक रन के लिए संघर्ष कर रहे थे. मुनरो के आउट होने के बाद पंत ने पूरी ज़िम्मेदारी अपने कंधे पर ले ली.

जब 18 गेंदों पर 36 रनों की ज़रूरत थी, तब कप्तान केन विलियमसन ने गेंद बासिल थम्पी को थमा दी. उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. ऋषभ पंत ने थम्पी के ओवर की पांच गेंदों पर 21 रन जड़ दिए., उन्होंने इस ओवर में 2 चौके और दो छक्के लगाकर मैच दिल्ली की ओर झुका दिया. लेकिन अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहले शेरफन रदरफोर्ड (9) और फिर पंत का विकेट लेकर एक बार फिर मैच में जान डाल दी.

हालांकि ये खुशी हैदराबाद के पास ज्यादा देर नहीं टिकी. आखिरी ओवर में कीमो पॉल ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर दिल्ली को जीत दिला दी.

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद ने दिल्ली के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा था. बाद में दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ के अर्धशतक और ऋषभ पंत के 49 रनों की तूफानी पारी के दम पर हैदराबाद को दो विकेटों से हराकार क्वालिफायर-2 में प्रवेश कर लिया है.

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of