Sun. Oct 21st, 2018

एक दिन की प्रयोगात्मक अन्तरक्रिया कार्यक्रम सम्पन्न

नेपालगन्ज,बाके) पवन जायसवाल, २०७३ असोज ६ गते ।
बाके जिला की ज्ञानोदय सामुदायिक पुस्तकालय तथा स्रोत केन्द्र कोहलपुर बाके के कृषक और प्राविधिक वीच एक दिने की प्रयोगात्मक अन्तरक्रिया कार्यक्रम असोज ४ गते मंगलवार को सम्पन्न हुआ है ।

1
रिड नेपाल और प्रयाक्टीकल एक्सन की आर्थिक सहयोग में संचालित प्राविधिक ज्ञानसेवा कार्यक्रम अन्तरगत नौवस्ता ८ बानियाभर में संचालित फुलवारी प्राविधिक कृषक समुह में अवद्ध कृषकों को बीज उत्पादन सम्बन्धि प्रयोगात्मक अन्तरक्रिया प्रदान किया गया है ।
वह कार्यक्रम की सहजीकरण करते हुये प्राविधिक ज्ञानसेवा कार्यक्रम की बारे की कृषकों को प्रष्ट करते हुये कृषकों की समस्या विषय में अपना सदैव सर्तक रहकर प्राविधिक की प्रत्यक्ष निगरानी में कृषकों को सदैव प्राविधिक सहयोग करने कार्यक्रम के संयोज सुशील सापकोटा ने बताया ।
फुलवारी कृषक समुह तथा अन्य स्थानीय कृषकों की उल्लेखनीय सहभागिता रही थी वह कार्यक्रम में प्रशिक्षक कृषि सेवा केन्द्र कोहलपुर के प्रमुख शशिन्द्र शाही ने प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण देते हुये बीज उत्पादन करने की तरीका, संरक्षण और, बीज छनोट, बीज रखने समय , ब्याड बनाने की स्थान छनोट, ब्याड बनाने की स्थान तयारी, ब्याड में बीज लगाने की तरीका समय अनुसार की तरकारी बाली के बारे में जानकारी कराया गया था इसके साथ प्रयोगात्मक रुपमें ब्याड बनाया गया था औ बीज लगाया गया था

2

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of