Sat. Sep 22nd, 2018

एटिएम प्रयोगकर्ता होसियार ! एटिएम ह्याक करके पैसा चोरी करनेवाले भारतीय नागरिक सहित ५ गिरफ्तार

काठमांडू, ११ सितम्बर । अवश्य ही आप का भी बैंक एकान्ट है, आप भी एटिएम कार्ड प्रयोग करते होंगे । अगर ऐसा है तो होसियार रहने की जरुरत है । यहां एक ऐसे गिरोह पुलिस के नियन्त्रण में आया है, जो नक्कली एटिएमकार्ड निकालकर आप के बैंक एकाउण्ट से आप के पैसा चोरी कर सकते हैं । इसीतरह का चोरी में संलग्न भारतीय नागरिक सहित ५ लोगों को नेपाल पुलिस ने सोमबार काठमांडू से गिरफ्तार किया है । ५ लोगाें में से ३ भारतीय और दो नेपाली नागरिक हैं । प्रारम्भीक अनुसंधान अनुसार उन लोगों ने सर्वसाधारणों की बैंक एकाउन्ट से १४ लाख रुपैयाँ चोरी की किया है ।
चोरी में संलग्न गिरहो के मुख्य नायके भारतीय नागरिक ३४ वर्षीय जिन्टु जोय हैं । जिन्टु के साथ में थे– भारत (दिल्ली) के ३२ वर्षीय विकास गोसाई, २८ वर्षीय बिटु गौतम भी गिरफ्तार हुए हैं । उन लोगों को साथ दे रहे थे, नेपाली नागरिक विजय दोङ लामा और अनुज नकर्मी । २४ वर्षीय लामा काभ्रे जिला तिमाल–९ निवासी हैं और ३२ वर्षीय नकर्मी काठमांडू–१७ निवासी हैं । इन चारों में से भारतीय नागरिक जिन्टु आइर्टी एक्पपर्ट हैं । जिन्टु एटिएम से पैसा चोरी करने की उद्देश्य से ही इससे पहले ७ बार नेपाल आ चुके थे । पुलिस के अनुसार पछिली बार सितम्बर १ में वह नेपाल आए थे ।
उन लोगों के साथ से पुलिस ने ११९ थान नकली डिबिट–क्रेडिटकार्ड, एक–एक थान कार्ड रिडर और एमएसआर मसिन, ४ थान पीओएस (स्वाप) मसिन, दो थान ल्यापटप भी बरामद किया है । इन्ही समाग्रियों की सहायता से वे लोग एटिएम से पैसा चोरी करते थे । पुलिस का कहना है कि उन लोगों ने सिर्फ १४ लाख चोरी किया है, इसमें विश्वास नहीं है । चारों को नियन्त्रण में रखकर पुलिस ने अनुसंधान शुरु किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of