Thu. Oct 18th, 2018

कनवरसेशन की २१ वीं संस्करण “कविता लेखन” पर बातचीत

DSC_0370कनवरसेशन की २१ वीं संस्करण मे वाइने एम्तिज और मंजूश्री थापा के साथ “कविता लेखन” पर बातचीत

बीपी कोइराला भारत नेपाल फाउंडेशन तथा नेपाल में भारत के दूतावास व्दाराकाठमांडू स्थित नेपाल- भारत पुस्तकालय भवन में बुधवार ८ अक्टूबर, २०१४ को  बातचीत (Conversations) की २१ वीं संस्करण का आयोजन किया गया ।

बातचीत के इस संस्करण में वाइने एम्तिज और मंजूश्री थापा “कविता लेखन” पर अपने अनुभवों को साझा किया । कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री वाइने एम्तिज ने कविता “क्रॉसिंग” का सस्वर पाठ के साथ शुरू किया ।”क्रॉसिंग” की शुरुआत २०१० मे ही किया गया जो कि अगस्त २०१४ तक चला । श्री वाइने एम्तिज ने कहा कि कविता का DSC_0381लेखन एक (creation) रचनात्मक है । उन्होंने कहा, “मैं काठमांडू की सड़कों के माध्यम से चलते समय जो देखा और जो अनुभव किया उसी के बारे में  लिखता हूँ ।

श्री वाइने एम्तिज ने सैन्डकैस्टल सिटी / क्विकसैन्ड  कविता संग्रह निकाल चुके हैं । उन्होने नेपाली और नेवारी भाषा से अनुदित कइ किताबों मे  संपादक और सह अनुवादक के रुप मे काम किया है ।
बातचीत सुश्री मंजुश्री थापा द्वारा संचालित किया गया था जो कि बहुत ही प्रशंसित लेखक हैं और उन्होने कई पुस्तकों को नेपाली से अग्रेंजी मे अनुवाद किया गया है । कार्यक्रम मे पहुँचे अतिथियों का स्वागत भरतीय दूतावास प्रेश,सुचना तथा संस्कृति के प्रमुख श्री अभय कुमार ने किया था ।DSC_0401

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of