Wed. Nov 21st, 2018

कलाकार प्रेम प्रकाश मल्ल राज्य व्दारा उपेक्षित

DSC07573 (1)नेपालगन्ज, पवन जायसवाल, श्रावण २५ गते ।
नेपालगन्ज में करीब सात बर्षो से पक्षघात रोग से पिडित वरिष्ठ स्रष्टा  प्रेम प्रकाश मल्ल को राज्य ने उपेक्षित किया है । इससे कलाकार लोग भी दुःखीत  हुयें है ।
गायककार सीताराम पोखरेल ने कलाकारों की ओर से गायक मल्ल  के निवास नेपालगन्ज–१ धम्बोझी जा कर दुःख व्यक्त किया ।  पोखरेल ने कहा है कि वरिष्ठ स्रष्टा के प्रति राज्य ने जो उपेक्षा किया उससे पुरा कला क्षेत्र ही  दुःखी हुआ है ।’ उन्होने सम्मान करने के लियें दबाब देने के उद्देश्यो से अपना आधा महीने का  तलब मल्ल को सम्मान स्वरुप  उपलब्ध भी करया ।
मैं एक राष्ट्र सेवक कर्मचारि के हैसियत से आधा महीने का तलब मल्ल के सम्मान में खर्च किया हुँ’, नेपाल आयल निगम के क्षेत्रीय प्रमुख के ओहदा में रहकर पोखरेल ने अनौपचारिक कार्यक्रम में कहा, राज्य को भी कुछ न कुछ तो करना चाहिऐ । ७८ बर्षीय प्रेम प्रकाश मल्ल के ही निवास में पहुँच कर गायक पोखरेल ने १५ दिन का तलब १० हजार रुपैये का चेक दिया ।
बाँके जिला नेपागन्ज के राझा एयरपोर्ट के पास रहा नेपाल आयल निगम में क्षेत्रीय प्रबन्धक के रुप में दो बर्ष विताकर गायक पोखरेल सरुवा होकर नेपालगन्ज से जाते वक्त  मल्ल को  सम्मान स्वरुप सो रकम उपलब्ध किया है। यह रकम तो कुछ भी नही है केवल एक सम्मान है, हमारे जैसा अन्य लोगों ने उन को ऐसे सहयोग करें, गायक पोखरेल ने कहा ।
उन्होने राज्य को कलाकार मल्ल को उपचार करा देना चाहिए बताया । मल्ल के एक लडका और श्रीमती के मृत्य के बाद बडी लडकी विणाश्री मल्ल और दमाद बखत बहादुर मल्ल ने उनको रेखदेख करते आ रहे है । मल्ल ने भी गायक पोखरेल को टीका और माला लगा कर विदाई किया था ।
मल्ल ने गायक पोखरेल को माया का चिनो देते  हुयें न भूलने के लियें आग्रह किया । नेपालगन्ज हमारा सांगीतिक पृष्ठ भूमिका के लियें  उर्वरा क्षेत्र साबित हुआ है’, पोखरेल ने नेपालगन्ज को हम कभी भी नही भूल सकते है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of